ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने लगातार जीत का अपना 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा 1

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही थी। सीरीज के अंतिम मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। 3 मैचों की इस सीरीज के सभी 3 मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किए हैं। महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की गिनती सबसे बेहतरीन टीम में होती है और उन्होंने बार- बार इसे साबित किया है।

आसानी से मिली जीत

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने लगातार जीत का अपना 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा 2

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 195 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान चमिरा अटापट्टू ने 103 रनों की पारी खेली लेकिन उनके अलावा किसी भी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं निभाया।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी बेहतरीन फॉर्म में चल रही एलिसा हेली ने 76 गेंदों ने 112 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 27वें ओवर में जीत दिला दी। रिचल हेयन ने भी 63 रनों की पारी खेली और मेजबान टीम ने 9 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

लगातार 18 मैच में जीत

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने लगातार जीत का अपना 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा 3

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की यह लगातार 18वीं वनडे जीत है। टीम को अंतिम बार 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वह मुकाबला 29 अक्टूबर 2017 को खेला गया था।

विश्व कप 2017 में भी ऑस्ट्रलिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टीम पिछली टी-20 विश्व कप की विजेता भी है और अगले विश्व कप में भी प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने लगातार जीत का अपना 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा 4

ऑस्ट्रेलिया ने महिला वनडे क्रिकेट में अपने ही लगातार जीत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। टीम ने 1997 से 1999 के बीच 17 वनडे मुकाबले जीते थे। अब वह इस रिकॉर्ड को और भी बेहतर करना चाहेगी। टीम की खिलाड़ी अभी बिग बैश में हिस्सा लेंगी।

पुरुष क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम ही दर्ज है। टीम ने लगातार 21 वनडे मैच जीते हैं। उन्होंने साल 2003 में यह कारनामा किया था। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के पास पुरुष वनडे क्रिकेट का रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है।

One reply on “ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने लगातार जीत का अपना 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा”

Comments are closed.