ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, भारतीय टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, भारतीय टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव

मुंबई के मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत ही बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. अब दूसरा एकदिवसीय मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जा रहा है. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होना वाला है. भारतीय टीम ने अगर इस मैच में जीत दर्ज की तो सीरीज रोमांचक होगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की तो सीरीज अपने नाम कर लिया.

बल्लेबाजी के अनुकूल होगी राजकोट की पिच

ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच मुंबई में हुआ. जहाँ पर आरोन फिंच की टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. अब जब राजकोट में भारतीय टीम उतरेगी तो उसका लक्ष्य मैच में जीत दर्ज करना होगा. जब दोनों टीमें राजकोट के मैदान पर उतरेगी तो उनका लक्ष्य बड़ा स्कोर बनाने का होगा. इस मैदान पर गेंदबाजो के लिए कुछ खास नहीं होता है. 300+ के स्कोर का पीछा भी विपक्षी टीम बहुत ही आसानी से करती हुई नजर आती है. स्पिनरों के लिए पिच पर बिलकुल मदद नहीं होती है.

साफ़ रहेगा आज राजकोट का मौसम

राजकोट में आज के दिन पूरा मौसम साफ रहने वाला है. मौसम विभाग की माने तो पूरे दिन आसमान पूरी तरह से साफ़ रहेगा. वहां पर आज तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा. जबकि ह्यूमिडिटी वहां पर 37% रहने वाली है. वहां पर हवा 14 kmph की गति से चलेगी.

टॉस जीत ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी करने का किया फैसला

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, भारतीय टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव 1

आज के मैच में भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला. जब ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखना पड़ा. मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों की मजबूती लक्ष्य का पीछा करना ही है. दूसरी पारी में ओस बहुत ही अहम भूमिका निभाते हुए नजर आती है. दोनों टीमें अपने शीर्षक्रम पर बहुत ज्यादा निर्भर नजर आती है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, भारतीय टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव 2

यहाँ देखें भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल(विकेटकीपर), विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

अब देखें ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच(कप्तान), डेविड वार्नर, मार्नस लाबूशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंडसकाम्ब, एलेक्स कैरी(विकेटकीपर), एस्टन एगर, एडम जम्पा, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन.

Related posts