आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में पहले स्थान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इस नंबर पर मौजूद है भारत 1

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट अब अगले दो साल तक काफी रोचक होने जा रहा है। जिसमें सभी टीमों की नजरें किसी तरह से 2023 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में क्वालीफाई करने पर हैं। सभी टीमें भारत में होने वाले 2023 के विश्व कप में जगह बनाने के लिए आईसीसी विश्व कप सुपर लीग की अंत तालिका में अपनी बेहतर स्थिति बनाने को देख रही हैं।

आईसीसी विश्व कप सुपर लीग अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज भी इस अंक तालिका को लेकर काफी अहम थी। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मात देकर टॉप स्थान को हासिल कर लिया है।

आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में पहले स्थान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इस नंबर पर मौजूद है भारत 2

आईसीसी विश्व कप सुपर लीग की अंत तालिका में इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले स्थान पर पहुंचा दिया है। जिन्होंने इस स्थान से इंग्लैंड की टीम को बेदखल किया है, जो अब दूसरे स्थान पर जा पहुंची है।

ऑस्ट्रेलिया 40 अंक के साथ पहले स्थान पर, भारत छठे पर

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेली गई तीन मैचों की इस वनडे सीरीज के पहले दोनों ही मैचों में मेजबान टीम ने शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ उन्होंने आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के इस अंक तालिका में सबसे ज्यादा 40 अंक हैं।

आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में पहले स्थान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इस नंबर पर मौजूद है भारत 3

ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड दूसरे स्थान पर जा खिसकी है। तो भारतीय टीम की इस अंक तालिका में काफी खराब स्थिति है। जिसमें भारतीय टीम को पिछले 6 वनडे मैच में मिली 5 हार से छठे स्थान पर है। हालांकि भारत मेजबान होने के नाते पहले से ही क्वालीफाई कर चुका है।

13 टीमों की चैंपियनशिप में 7 टीमें को मिलेगा सीधे क्वालीफाई

आईसीसी ने भारत में होने वाले 2023 के विश्व कप में क्वालीफायर को लेकर ये अंक तालिका निर्धारित की है। इसी साल की शुरुआत में शुरू की गई इस चैंपियनशिप में कुल 13 टीमें शामिल की गई हैं। जिसमें अंक तालिका में टॉप-7 टीमें विश्व कप के लिए सीधेतौर पर क्वालीफाई कर जाएगी।

आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में पहले स्थान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इस नंबर पर मौजूद है भारत 4

इसके अलावा बाकी टीमों को क्वालीफायर राउंड में उतरना होगा। मौजूदा स्थिति में इस चैंपियनशिप की अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड की टीम 30 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।