ऑस्ट्रलियाई गेंदबाज क्लिंट मिकाय ने लिया अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रलियाई गेंदबाज क्लिंट मिकाय ने लिया अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास 

ऑस्ट्रलियाई गेंदबाज क्लिंट मिकाय ने लिया अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास

अॉस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज क्लिंट मिकाय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला किया है, और वे अब काउंटी क्रिकेट में लैंकेशायर की ओर  से खेलते रहेंगे.

क्लिंट मिकाय ने अॉस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ 1 टेस्ट मैच 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला, और उन्होंने 6 टी ट्वेंटी भी खेले, लेकिन उनका प्रभाव वनडे में अच्छा रहा, और अॉस्ट्रेलिया के लिए मिकाय ने 59 वनडे मैच खेले.

मिकाय को अॉस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने का मौका तब मिला, जब ग्लेन मैग्रा और जेसन गिलेस्पी के विकल्प के तौर पर उन्हें इस्तेमाल किया गया. मिकाय ने अपने पहले मैच में सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को आउट किया था, और मिकाय ने अपना आखिरी मैच 2014 में खेला. मिकाय ने अपने करियर में 79 विकेट लिए, जिसमे इंग्लैंड के खिलाफ उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है.

मिकाय को 2013 में अॉस्ट्रेलिया बेस्ट वनडे गेंदबाज का अवॉर्ड मिला था.

मिकाय टीम में ना चुने जाने से नाराज थे, और उन्होंने ये बडा फैसला अपने करियर पर किया.

मिकाय ने कहा,कि “ये फैसला करना बडा ही मुश्किल है, लेकिन ऐसा फैसला करते समय बडा ही दर्द होता है.”

मिकाय ने कहा, “2013 का भारतीय दौरे पर मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, और यहाँ से ही मेरे करियर का अंत हुआ. मैनें बाद में प्रथम श्रेणी में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मुझे चुना नहीं गया, और मै शांत ही रहा.मुझे जगह ना मिलने से दुख हुआ, लेकिन कई अच्छे युवा गेंदबाज आ रहे है, जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, और अब उनको मौके मिलने का समय है. मै थोडा दुखी हु, लेकिन खेल में ऐसा होता है, और मुझे भी ये फैसला लेना पडा है.”

मिकाय के गेंदबाजी की खासियत ये थी,कि वे एक अच्छे लाईन लेंथ गेंदबाज थे, और उनके पास अच्छी धीमी गेंद थी. उनके पास ज्यादा गति नहीं थी.

Related posts