वीडियो : ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने पकड़ा लाजवाब कैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने पकड़ा लाजवाब कैच, कहा जा सकता है साल का सबसे बेहतरीन कैच 

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने पकड़ा लाजवाब कैच, कहा जा सकता है साल का सबसे बेहतरीन कैच

इनदिनों ऑस्ट्रेलिया की धरती पर उनका घरेलू वनडे कप खेला जा रहा है. जिसे मार्श कप के नाम से भी जाना जाता है. इस टूर्नामेंट का 20वां मुकाबला साउथ ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया की टीम के बीच खेला गया. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा और अंत में इसे साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम 1 रन के अंतर से जीतने में कामयाब हो गई. इस मैच के दौरान एक लाजवाब कैच भी देखने को मिला है.

कैमरून वैलेंटी ने पकड़ा शानदार कैच

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने पकड़ा लाजवाब कैच, कहा जा सकता है साल का सबसे बेहतरीन कैच 1

इस मैच में साउथ ऑस्ट्रेलिया की पारी का 28वां ओवर केन रिचर्डसन लेकर आ रहे थे. उनके इस ओवर की पांचवी गेंद पर स्ट्राइक में पीटर हैंड्सकॉम्ब थे.

तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने हैंड्सकॉम्ब को स्लोअर गेंद फेंकी, जिसे उन्होंने मिड ऑफ के ऊपर से मारने की कोशिश की, इस फील्ड पोजिशन पर कैमरून वैलेंटी तैनात थे और उन्होंने हवा में में अपनी बाई ओर डाइव लगाकर एक शानदार कैच कर लिया और सभी को अपने कैच से हैरान कर दिया.

साउथ ऑस्ट्रेलिया के कैमरून वैलेंटी द्वारा पकड़े गए इस कैच को खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट किया है. सभी क्रिकेट प्रशंसक कैच को देख हैरान है.

यहाँ देखें कैमरून वैलेंटी के शानदार कैच का वीडियो

ऐसा रहा इस मैच का पूरा हाल

काउंटी टी-20

बता दें, कि इस मैच का टॉस साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल दिखाया और निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 322 रन का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए सबसे ज्यादा 128 गेंदों पर 122 रन की पारी कैलम फर्ग्युसन ने खेली.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए विक्टोरिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 321 रन ही बना पाई. आरोन फिंच ने 123 गेंदों पर 119 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी के बावजूद विक्टोरिया को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा.

Related posts