हार्दिक के छक्को का रिकॉर्ड तोड़ने आया यह स्टार बल्लेबाज, हर 10 रन बनाने के बाद लगा देता है एक छक्का | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

हार्दिक के छक्को का रिकॉर्ड तोड़ने आया यह स्टार बल्लेबाज, हर 10 रन बनाने के बाद लगा देता है एक छक्का 

हार्दिक के छक्को का रिकॉर्ड तोड़ने आया यह स्टार बल्लेबाज, हर 10 रन बनाने के बाद लगा देता है एक छक्का
photo credit : Getty images

पाकिस्तान के खिलाफ भारत मैच हार गया था. सभी भारतीय क्रिकेट प्रसंसकों को बहुत दुःख हुआ था. लेकिन यदि हम कहें कि पाकिस्तान के साथ यदि ऐसे हालात बने, यह बिल्कुल ठीक हुआ. यह बात हम इस लिए कह रहे हैं, कि यदि पाकिस्तान के खिलाफ भारत जल्द विकेट न गंवाता तो भारतीय टीम के धुरंधेर आल राउंडर हार्दिक पंडया का टैलेंट दुनिया कैसे देखती.

उस मैच में हार्दिक ने जिस तरह की बल्लेबाजी की. उसकी चारो ओर प्रसंसा हुई. उसके बाद हार्दिक ने पीछे मुड़ कर नही देखा और लगातर धुंआधार प्रदर्शन करते रहे. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ़ द सीरीज इस बात को और पुख्ता करती है.

उनकी घातक बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता कि वह 16 पारियों में 28 छक्के लगा चुके हैं. और वह कोरे एंडरसन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. लोग कह रहे हैं कि हार्दिक पंड्या के बराबर का कोई खिलाड़ी नही है. लेकिन अब एक खिलाड़ी उन्हें टक्कर देने आ गया है.

लगातार लगा रहे हैं छक्के-

हार्दिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में पांड्या ने ताबड़तोड़ पारियां खेलीं और महज चार पारियों में ही 12 छक्के लगाए. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 43 गेंदों में 76 रनों की पारी के दौरान 6 छक्के मारे थे.

वह ऐसे ही छक्के लगाते हुए महज 16 पारियों में 28 छक्के लगा कर कोरे के पास पहुच रहे हैं. कोरे ने इस रिकॉर्ड को साल 2014 में बनाया था और आजतक कोई भी इस रिकॉर्ड को तोड़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका है.

शेर के सामने आ गया सवा शेर-

दिलचस्प वाली बात ये है कि पांड्या को चुनौती देने वाला बल्लेबाज भी आ गया है. ऐसे में ये भी संभव है कि पांड्या कोरे एंडरसन का रिकॉर्ड तोड़ने के बावजूद भी नंबर 1 न रह सकें.

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस की. स्टॉयनिस अभी तक 8 वनडे पारियों में ही 18 छक्के लगा चुके हैं. छक्के लगाने के रेट की बात करें तो वह हार्दिक पंड्या से कोसों आगे हैं.

10 रन से अधिक बनाने पर लगा देते हैं छक्का-

स्टॉयनिस ने 8 पारियों में से सिर्फ दो पारियों में छक्का नहीं लगाया है, क्योंकि वह इस दौरान 4 और 3 रन बनाकर आउट हुए थे. कहने का मतलब है कि जब भी वह दहाई का आंकड़ा छूते हैं छक्का जरूर लगाते हैं.

Related posts

Leave a Reply