ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी ने किया दावा, पिता बनने से पहले विराट कोहली करेंगे रनों की बारिश 1

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली जंग के शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 27 नवंबर से सीमित ओवर की सीरीज शुरू होने जा रही है। जिसमें पहले तो दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज तो वहीं इसके बाद दोनों ही टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आमना-सामना होगा।

विराट कोहली के दौरे के बीच में लौटने की है सबसे ज्यादा चर्चा

भारतीय क्रिकेट टीम के इस ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर सबसे ज्यादा चर्चा तो विराट कोहली के दौरे के बीच में भारत वापस लौटने की हो रही है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर बीच में ही लौट आएंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी ने किया दावा, पिता बनने से पहले विराट कोहली करेंगे रनों की बारिश 2

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीमित ओवर की सीरीज के बाद पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद नियमित कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश के चलते लौट आएंगे।

स्टोइनिस ने कहा, विराट कोहली देंगे अपना शत-प्रतिशत

विराट कोहली इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में जमकर पसीना बहा रहे हैं। वो ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जितने भी मैच खेलेंगे उसमें अपनी छाप छोड़ने को बेताब से नजर आ रहे हैं। उन पर भारतीय टीम को भरोसा है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी उनकी मौजूदगी का अहसास कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी ने किया दावा, पिता बनने से पहले विराट कोहली करेंगे रनों की बारिश 3

ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी ने किया दावा, पिता बनने से पहले विराट कोहली करेंगे रनों की बारिश 4

विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का बड़ा बयान आया है जिसमें स्टोइनिस ने माना है कि विराट कोहली जितने भी मैच खेलेंगे। बहुत ही खतरनाक हो सकते हैं। जो अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे।

मार्कस स्टोइनिस ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बात करते हुए कहा कि विराट की चिंता मत करिये। वो हर मैच में अपना सब कुछ देते है। शायद अतिरिक्त प्रेरणा होगी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि 110 प्रतिशत से अधिक कोई अतिरिक्त प्रेरणा होती है।

पितृत्व अवकाश पर जाना है सही फैसला

उन्होंने आगे विराट कोहली के पितृत्व अवकाश को सही मानते हुए कहा कि देखते हैं। “मुझे यकीन है कि वो (कोहली) जाने (भारत) के लिए तैयार होंगे। वो अपने बच्चे के जन्म के लिए घर जा रहे है, जो मेरी राय में सही फैसला है। इसलिए मुझे यकीन है कि वो अतिरिक्त प्रेरित होंगे।”

ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी ने किया दावा, पिता बनने से पहले विराट कोहली करेंगे रनों की बारिश 5

“कोच जस्टिन लैंगर और उनकी टीम के पास सफेद गेंद के क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक में शामिल भारतीय कप्तान का मुकाबला करने के लिए पूर्ण रणनीति होगी।  निश्चित रूप से हमें हमारी रणनीतियों के बारे में पता है। हम ऐसी योजना पर अतीत में काम कर चुके हैं, और कई बार योजना सफल नहीं रही और वो रन बनाने में कामयाब रहे।”

आईपीएल की लय को बरकरार रखने की रहेगी कोशिश

मार्कस स्टोइनिस ने आईपीएल के 13वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 13 विकेट हासिल करने के अलावा 352 रन भी बनाए थे। इसे लेकर कहा कि “उम्मीद है मैं उस  लय को बरकरार रखूंगा, चीजें ज्यादा नहीं बदली है।”

ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खिलाड़ी ने किया दावा, पिता बनने से पहले विराट कोहली करेंगे रनों की बारिश 6