ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मानते हैं इस भारतीय को डॉन ब्रेडमैन, विराट ने अब तक नहीं दी टीम में जगह 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज शुरू हो चुका है. भारतीय क्रिकेट टीम चौथे नंबर के लिए बल्लेबाज की तलाश कर रही है. इस साल आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज बेन लेफिंग ने संजू सैमसन की तुलना डॉन ब्रैडमैन से की थी. आईपीएल के बाद संजू टीम में जगह नहीं बना पाए. आइए पहले जानते है क्यों इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने संजू को डॉन ब्रैडमैन कहा था.

https://twitter.com/Benlaughlin55/status/985545248733409280

बता दे संजू सैमसन ने  बंगलौर  के खिलाफ एक मैच में 45 गेंदों में 92 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 10 छक्के लगाए. उनकी इस पारी की वजह से ही राजस्थान ने 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. ऐसे में उन्ही टीम के तेज़ गेंदबाज़ बेन लेफिंग ने उनकी तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज़ डॉन ब्रैडमैन से कर दी थी.

बेन लौघ्लीन
बेन लौघ्लीन

केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम भारत के सबसे टैलेंटेड खिलाड़ियों में शूमार होता है. इंडियन प्रीमियर लीग हो या फिर फर्स्ट क्लास क्रिकेट, संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. इस होनहार बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से सभी फैंस का दिल भी जीता है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में वो कभी भी फीट नहीं हुए.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मानते हैं इस भारतीय को डॉन ब्रेडमैन, विराट ने अब तक नहीं दी टीम में जगह 2

क्या है सैमसन का घरेलु रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 29 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 44.70 के बेहतरीन औसत से 1386 रन बनाए हैं. जिसमे पांच शतक भी शामिल हैं. इन्होने एक दोहरा शतक भी लगाया है. इनका बेस्ट स्कोर 211 रन रहा है.

आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलने वाला बल्लेबाज टीम को कई बार अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर जीत दिला चुका है. भारतीय टीम के मध्यक्रम में परेशानी को देखते हुए संजू टीम के लिए एक बेहतरीन विकल्प बन सकते हैं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Leave a comment