स्टीव स्मिथ को बू वाली प्रतिक्रिया पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रपति, कही ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्मिथ को बू वाली प्रतिक्रिया पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रपति, बोले लॉर्ड्स के दर्शक एशेज को कर रहे हैं बदनाम 

स्मिथ को बू वाली प्रतिक्रिया पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रपति, बोले लॉर्ड्स के दर्शक एशेज को कर रहे हैं बदनाम

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। लेकिन इस मैच ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को काफी ज्यादा प्रभावित किया। जब मैच के दौरान जोफ्रा आर्चर की बॉल स्टीव स्मिथ को लगी तो लॉर्ड्स के दर्शक बू कर उन्हें चिढ़ाने लगे। इसपर अब ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को, इंग्लैंड के दर्शकों द्वारा ऐसी हरकत की निंदा करते हुए कहा है कि वह एशेज को बदनाम कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रपति ने स्मिथ के लिए किया पोस्ट

स्टीव स्मिथ

दूसरे टेस्ट तो ड्रा हो गया लेकिन स्टीव स्मिथ को बू करने के लिए लॉर्ड्स के दर्शको की काफी आलोचना हुई। यूके में टेस्ट मैच क्रिकेट में वापसी के दौरान पिच पर उनका प्रदर्शन सम्मान के अलावा कुछ नहीं मांगता है।

वह एक चैंपियन है और पिछले साल की घटनाओं को एक वास्तविक विनम्रता के साथ संभालता है। मुझे स्टीव स्मिथ पर बहुत गर्व है, और यह सिर्फ इसलिए नहीं कि वह शायर से आता है।

भीड़ स्टीव स्मिथ से एक-दो बातें सीख सकती थी और मैं उसके लिए अपने बल्लेबाजों को जवाब देने के लिए तत्पर था कि वह घर पर एशेज लाने के लिए बल्ले और गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन करे।

जोफ्रा आर्चर की बॉल स्टीव स्मिथ के लिए बनी काल

एशेज टेस्ट के दूसरे मैच की पहली इनिंग में स्टीव स्मिथ उस वक्त 80 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जिस वक्त जोफ्रा आर्चर की 148किमी की रफ्तार की गेंद उनके गले पर चिपक गई। स्मिथ इस दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाए और मैदान पर ही लेट गए। जिसके बाद टीम उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया और उपचार दिया गया

आर्चर की यह गेंद स्मिथ के लिए बेहद खतरनाक साबित हुई। हालांकि उनमें खेल का जोश था वह दोबारा मैदान पर उतरे और 92 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए।

लेकिन जिस वक्त आउट उन्हें चोट लगी उस वक्त इंग्लैंड के दर्शकों ने अपने चिर प्रतिद्वंदी टीम के बल्लेबाज स्मिथ को हूहूहूहूहू करके उकसाने की कोशिश की। हालांकि जब वह वापस लौटे तो ऑस्ट्रेलिया के फैंस ने खड़े होकर सम्मान दिया।

Related posts