एलिजाबेथ एकदिवसीय : 167 रनों पर ढेर हुई आस्ट्रेलियाई टीम/`australian teem all out on 167 run

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एलिजाबेथ एकदिवसीय : 167 रनों पर ढेर हुई आस्ट्रेलियाई टीम 

एलिजाबेथ एकदिवसीय : 167 रनों पर ढेर हुई आस्ट्रेलियाई टीम

पोर्ट एलिजाबेथ, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)| सर्वोच्च विश्व वरीय आस्ट्रेलियाई एकदिवसीय टीम रविवार को सेंट जॉर्ज पार्क में चल रहे चौथे अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मात्र 36.4 ओवरों में 167 रनों पर ढेर हो गई। पांच मैचों की श्रृंखला पहले दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-3 से गंवा चुकी आस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

यह भी पढ़े : स्टेन ने भारत कों चेताया साउथ अफ्रीका कों नम्बर 1 बनाने के लिए बनाया ये प्लान

लेकिन अपने स्टार गेंदबाज डेल स्टेन की गैर मौजूदगी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने शानदार शुरुआत की और पहले ही ओवर में एरॉन फिंच (2) को पवेलियन की राह दिखा दी।

काइल एबॉट के इस पहले झटके से अभी आस्ट्रेलियाई टीम उबर भी नहीं पाई थी कि पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वार्नर (6) को भी एबॉट ने तीसरे ही ओवर में चलता कर दिया।

करियर की तीसरा एकदिवसीय खेल रहे डेनियर प्रिटोरियस ने अगले ही ओवर में जॉर्ज बेले (1) का विकेट चटकाकर आस्ट्रेलिया की कमर ही तोड़ दी।

कप्तान स्टीवन स्मिथ (21) ने इसके बाद मिशेल मार्श (50) के साथ कुछ हद तक संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन करियर का तीसरा मैच खेल रहे तबरेज शम्सी की गेंद पर वह पगबाधा करार दिए गए।

शम्सी ने इसी ओवर में ट्रेविस हेड को भी पवेलियन की राह दिखा दी और 49 रन के कुल योग पर पांच विकेट गंवाकर आस्ट्रेलिया भारी मुसीबत में नजर आने लगा। मार्श ने इसके बाद हालांकि मैथ्यू वेड (52) के साथ छठे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की और आस्ट्रेलिया को 100 रन के पार पहुंचाया।

मार्श हालांकि अर्धशतक पूरा करने तुरंत बाद एबॉट का शिकार हो पवेलियन लौट गए। उनका कैच विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक ने लपका। मार्श ने 72 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

मार्श के जाने के साथ ही एकबार फिर आस्ट्रेलियाई विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। जॉन हेस्टिंग्स (4) और एडम जाम्पा (5) जल्द ही पवेलियन लौट चुके थे।

क्रिस ट्रीमेन (नाबाद 23) ने इसके बाद वेड के साथ नौवें विकेट के लिए 46 रन जोड़े और आस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 150 के पार ले गए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए एबॉट ने सर्वाधिक चार, जबकि शम्सी ने तीन विकेट हासिल किए। शम्सी के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। एरॉन फैंगिसो ने दो विकेट हासिल किए।

Related posts