महेंद्र सिंह धोनी के इन गुणों को अपनाना चाहिए हैं ऑस्ट्रलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के इन गुणों को अपनाना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी 

महेंद्र सिंह धोनी के इन गुणों को अपनाना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन किया था। 9 पारियों में उनके बल्ले से 62.50 की औसत से 375 रन निकले थे। उन्होंने टूर्नामेंट में हिस्सा लिए सभी विकेटकीपर बल्लेबाज से ज्यादा रन बनाये थे। निचले क्रम में आकर कई मौकों पर महत्वपूर्ण पारियां खेली थी।

खुद को बेहतर कर रहे हैं

महेंद्र सिंह धोनी के इन गुणों को अपनाना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी 1

एलेक्स कैरी ने बेहतर फिनिशर बनने बनने की इच्छा जताई है। उन्होंने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा कि वह लगातार सीख रहे हैं और हर दिन बेहतरीन हो रहे हैं। फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर ने कहा

“मैं ख़ुद को क्रिकेट के फ़िनिशिंग गेम्स में बेहतर करते हुए देख रहा हूं। अगर आप दुनिया भर में धोनी और बटलर बहुत अच्छे हैं। मुझे लगता है कि मैं हर बार मैदान पर जाते हूँ तो सुधार कर रहा हूं लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि मैं सीखता रहूं।”

दबाव में शांत रहना है

महेंद्र सिंह धोनी के इन गुणों को अपनाना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी 2

एलेक्स कैरी महेंद्र सिंह धोनी की तरफ दवाब में शांत रहना चाहते हैं। कैरी ने विश्व कप में अच्छा खेल दिखाया था लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गयी थी। इसके साथ ही उन्होंने सलामी बल्लेबाजी और मध्यक्रम में बल्लेबाजी के दौरान आने वाली अलग- अलग चुनौतियों के बारे में भी बताया। उन्होंने आगे कहा

“ऊपरी क्रम में आपको तेज शुरुआत करनी होती है लेकिन बीच के ओवर में बाउंड्री लगाने के साथ रन भी दौड़ने पड़ते हैं। आपको विकेटों के बीच में अच्छी तरह से दौड़ने की जरूरत है और अपने खेल को बनाए रखें। आप मैच को जितने अंत तक ले जायेंगे, आपको गेंदबाज पर दबाव उतना ही अधिक दिखाई देगा। मुझे लगता है कि आप स्टंप के पीछे धोनी को देखते हैं, वे हमेशा दबाव में शांत दिखते हैं और इस अवसर को जल्दबाजी में नहीं लेते हैं।”

Related posts