पृथ्वी शाॅ के चोटिल होने से क्यों परेशान हैं आॅस्ट्रेलियार्इ फैंस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पृथ्वी शाॅ के चोटिल होने से क्यों परेशान हैं आॅस्ट्रेलियार्इ फैंस, दिलचस्प है वजह 

पृथ्वी शाॅ के चोटिल होने से क्यों परेशान हैं आॅस्ट्रेलियार्इ फैंस, दिलचस्प है वजह

भारतीय टीम के फैंस के लिए आॅस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से पहले ही एक बुरी खबर हैं। कंगारुओं के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान युवा बल्लेबाज चोटिल हो गए हैं। पृथ्वी के चोटिल होने की खबर से सिर्फ इंडियन फैंस नहीं दुःखी नहीं हैं। बल्कि इस खबर से आॅस्ट्रेलिया के समर्थकों को भी बहुत दुःख हुआ हैं।

बता दे अभ्यास मैच के तीसरे दिन आॅस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट मैच खेल रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक शॉट मारा जो हवा में चला गया। उस कैच को पकड़ने दौड़े पृथ्वी का बाउंड्री लाइन पर पैर मुड़ गया। जिसके बाद वो तुरंत वही गिर गए।

पहले ऐसा लगा की शॉ को मामूली सी चोट लगी हैं। लेकिन इनके बाद ही शॉ को तुरंत ही कंधे पर लादकर मैदान से बाहर ले जाया गया था। शॉ के चोटिल होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लगातार उनके फैंस में मायूसी देखने को मिल रही हैं।

शॉ को कैसे लगी चोट

पृथ्वी शाॅ के चोटिल होने से क्यों परेशान हैं आॅस्ट्रेलियार्इ फैंस, दिलचस्प है वजह 1
इंडिया की पहली इनिंग में 66 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले युवा खिलाड़ी जब फील्डिंग करने मैदान में आये तो अचानक से ये हादसा हो गया। बता दे आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट उस समय बल्लेबाजी कर रहे थे। बल्लेबाजी करते हुए इस खिलाड़ी ने ऐसा हवाई शॉट लगाया, जिसके बाद शॉ इस कैच को पकड़ने के लिए गेंद के पीछे -पीछे दौड़े जिसके बाद ही बाउंड्री लाइन के पास कूदे।

इस दौरान पृथ्वी शॉ का बैलेंस बिगड़ते हुए उनका पैर मुड़ गया। और शॉ तुरंत जमीन पर गिर गए। इसके बाद ही शॉ को तुरंत सपोर्टिंग स्टाॅफ ने उठाया और उपचार के लिए मैदान से बाहर ले गए।

बीसीसीआर्इ ने भी दी जानकारी

 

बता दें अचानक हुए इस हादसे की जानकारी बीसीसीआर्इ ने देर शाम अपने ऑफिसियल टि्वटर अकाउंट से साझा की। उन्होंने अपने ऑफिसियल टि्वटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि

“पृथ्वी शॉ के बाएं पैर में चोट आई हैं। जिसके लिए उन्हें तुरंत स्कैन करने के लिए मैदान से सीधे अस्पताल ले जाया गया हैं।”

पहला टेस्ट खेलने पर सस्पेंस

पृथ्वी शाॅ के चोटिल होने से क्यों परेशान हैं आॅस्ट्रेलियार्इ फैंस, दिलचस्प है वजह 2
भारतीय टीम के युवा आेपनर बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ 6 दिसंबर को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला टेस्ट मैच खेल पाएंगे या नहीं इसमें अभी भी सस्पेंस बना हुआ हैं।

बीसीसीआर्इ ने अभी तक इस भारतीय युवा बल्लेबाज के खेलने को लेकर कोई भी ऑफिसियल स्टेटमेंट नहीं दिया है। लेकिन उनकी चोट को देखकर लगता हैं कि चोट इतनी जल्दी ठीक होने वाली नहीं हैं।

पृथ्वी शाॅ के चोटिल होने से क्यों परेशान हैं आॅस्ट्रेलियार्इ फैंस, दिलचस्प है वजह 3

अगर ऐसा होता हैं तो शॉ अपना पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। यह इंडियन क्रिकेट टीम के लिए भी अच्छी खबर नहीं हैं। बता दें ये खिलाड़ी एक समय बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे हैं।

महज 19 साल के इस खिलाड़ी ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। पृथ्वी ने महज अभी तक दो ही टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 237 रन अपने नाम किये थे। इसमें इनका एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल हैं।

Related posts

Leave a Reply