मलिंगा के ख़तरे से ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई सावधान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मलिंगा के ख़तरे से ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई सावधान 

मलिंगा के ख़तरे से ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई सावधान

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा ने फ़रवरी 2016 में एशिया कप के दौरान युएई के विरुद्ध आख़िरी अंतराष्ट्रीय मैच खेला था, उसके बाद से वह चोट के कारण क्रिकेट से दूर हैं. चोट के कारण मलिंगा भारत में आयोजित टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 और आईपीएल 2016 में भी हिस्सा नहीं ले पायें थे.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली जाने वाली 3 मैचो की सीरीज के लिए लसिथ मलिंगा की टीम वापसी हुई है, जिससे ऑस्ट्रेलिया के खेमे हलचल पैदा हो गई हैं.टीम में वापसी कर मैं बहुत ज्यादा खुश हूँ : लसिथ मलिंगा

इस वर्ष की शुरुआत में साउथ-अफ्रीका के विरुद्ध खेली गई सीरीज के दौरान लसिथ मलिंगा की सिमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी, हालाँकि इस बार भी डेंगू की चपेट में आने कारण वापसी नहीं कर पायें थे.

मेलबोर्न में खेले जाने वाले पहले टी-ट्वेंटी से पहले 15 फ़रवरी को प्राइम मिनिस्टर्स XI के विरुद्ध खेले जाने वाला टी-ट्वेंटी अभ्यास मैच मलिंगा की फ़िटनेस को परखने का अच्छा मौका होगा. उम्मीद के मुताबिक मेजबान को दिग्गज तेज गेंदबाज़ मलिंगा को हल्के में आंकने को गलती कतई नहीं करेगी.

मंगलवार(14 फ़रवरी) को क्रिकेट.कॉमएयू से बात करते हुए पैट्रिक कमिंस ने कहा,

“खेल में हमेशा वह एक मैच विनर हैं. उनके विरुद्ध सबसे कठिन चुनौती यह होती है, कि उनका हाथ कहाँ है. उनका हाथ काफी निचे होता हैं. गति में परिवर्तन के साथ-साथ उनकी स्विंग भी बेहद घातक साबित होती हैं.”

वर्ष 2014 साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेली गई 3 टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज के बाद पहली बेन डंक ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-ट्वेंटी खेलते हुए नज़र आएगे. बिग बैश के दौरान भी डंक को कई मौको पर मलिंगा का सामना एक बड़ी चुनौती रही हैं.

बेन डंक ने कहा,

“स्पष्ट रूप से मलिंगा एक विश्व स्तरीय गेंदबाज़ हैं और एक विश्वकप विजेता है. मैं मलिंगा की चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ.”

अंतर्राष्ट्रीय मलिंगा की वापसी से ऑस्ट्रेलिया के ऑल-राउंडर मोइसेस हेनरिक्स बेहद खुश हैं.

मोइसेस हेनरिक्स ने कहा, “मुझे लगता है कि यह शानदार हैं और क्रिकेट में सब उन्हें वापसी करते हुए देखना चाहते हैं.”

सीरीज का पहला मैच मेलबर्न में होना है, जबकि दूसरा और तीसरा टी-ट्वेंटी 19 और 22 फ़रवरी गीलोंग और एडिलेड में होगा.श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मना करने के बावजूद भी मुंबई से जुड़े मलिंगा

Related posts