चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर 26 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा 1

ऑस्ट्रेलिया के एक उदीयमान विकेटकीपर बल्लेबाज न्यू साउथ वेल्स के रेयान कार्टर्स ने महज 26 साल की ही उम्र में अचानक ही क्रिकेट से संन्यास ने लिया है। न्यू साउथ वेल्स के के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रेयान ग्राहम कार्टर्स ने शिक्षा और दान पुण्य का काम करने के लिए अपने पेशेवर क्रिकेट करियर से संन्यास की घोषणा कर सभी को चौंका दिया। रेयान कार्टर्स अब अपने पेशेवर क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद शिक्षा के क्षेत्र में मदद के लिए हाथ बढ़ाएंगे।

 

रेयान कार्टर का क्रिकेट करियर

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के 26 साल के  विकेटकीपर बल्लेबाज रेयान कार्टर्स ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर में  अब तक कुल मिलकर 43 मैच खेले हैं। इस 43 मैचों में रेयान कार्टर्स ने 2,515 रन बनाए हैं। इस दौरान कार्टर्स ने 5 शतक भी जड़े हैं। साथ ही रेयान कार्टर न्यू साउथ वेल्स की शेफिल्ड शिल्ड की चैंपियन टीम का हिस्सा भी रहे हैं।बिग बैश लीग में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली इस महिला खिलाड़ी ने विश्वकप से दो महीने पहले सभी को चौकाते हुए क्रिकेट को कहा अलविदा

ट्वीटर पर दी संन्यास की जानकारी

चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर 26 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा 2

रेयान कार्टर्स ने अपने पेशेवर क्रिकेट को 26 साल की उम्र में रोकने का जानकारी उन्होनें अपने ट्वीटर के जरिए दी। रेयान कार्टर्स ने ट्वीटर पर लिखा, कि ये अब मेरे बेट और ग्लव्ज को टांगने का समय हैं और अब मैं नए अध्याय की शुरूआत कर रहा हूं। सभी विशेष यादों के लिए धन्यवाद।

न्यू साउथ वेल्स को दिया धन्यवाद

चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर 26 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा 3

इसके अलावा रेयान कार्टर ने एक इंटरव्यू भी दिया इसमें उन्होनें कहा, कि मैं न्यू साउथ वेल्स के समर्थन के लिए उनका बड़ा ही आभारी हूं। क्योंकिं मैं 2013 में ब्लूज़ की ओर से खेलता था, जिसके बाद इन्होनें मुझे मौका दिया। ये क्रिकेट खेलने के लिए बहुत शानदार जगह है। अब मैं कुछ नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हूं। जहां तक मैं याद कर सकता हूं मेरे जीवन में दो तरह के पेशंस रहे हैं पहला क्रिकेट और दूसरा सीखना।

आठ साल तक खेला पेशेवर क्रिकेट

रेयान कार्टर्स ने आठ सालों तक पेशेवर क्रिकेट खेला। रेयान कार्टर्स ने इसको लेकर कहा, कि मैं इस पॉइंट पर हूं कि मैं अपने आठ सालों के पेशेवर क्रिकेट खेलने के बाद मैं अब दूसरे रास्ते पर जाने को लेकर आश्वस्त हूं। जिसे मैनें हमेशा ही बड़ी मजबूती के साथ महसूस किया है।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, आखिर क्यों सितारों से सजी आरसीबी की टीम रही इस साल अंक तालिका में सबसे नीचे

संबंधित चित्र

केवल 26 साल की उम्र लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर रेयान ग्राहम कार्टर्स का जन्म 25 जुलाई 1990 को हुआ था। रेयान कार्टर्स ऑस्ट्रेलिया की घरेलु टीम न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेल रहे थे। साथ रेयान कार्टर ऑस्ट्रेलिया की टी-20 लीग बिग-बैश में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते थे। मूल रूप से कैनबरा के रहने वाले रेयान कार्टर्स ने 2010 में विक्टोरिया की टीम की तरफ से अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का आगाज किया था। इसके बाद रेयान कार्टर्स से 2013-14 से सीजन में न्यू साउथ वेल्स की टीम ने करार कर लिया जिसके बाद वो इसी टीम से खेलते हुए नजर आ रहे थे। इसके बाद रेयान कार्टर्स ने अपनी 26 साल की उम्र में ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया।