ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच ने दिया अपने पद से इस्तीफा, बड़ा झटका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, इस शख्स ने छोड़ा विश्व चैंपियन का साथ 

विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, इस शख्स ने छोड़ा विश्व चैंपियन का साथ

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में विश्व कप शुरु होने में कुछ ही महीनों का वक्त बचा हुआ है। लेकिन इस बीच विश्व चैपिंयन ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। साल 2015 में अपनी मेजबानी में हुए विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप खिताब को अपने नाम किया था।

ऑस्ट्रेलिया से विश्व कप से पहले इस शख्स ने छोड़ा साथ

ऑस्ट्रेलिया विश्व क्रिकेट की सबसे सफलतम टीमों में से एक है, लेकिन पिछला एक साल इस टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया को इस दौरान लगातार एक के बाद एक झटके लगे रहे।

विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, इस शख्स ने छोड़ा विश्व चैंपियन का साथ 1

ऑस्ट्रेलिया को इस दौरान हार पर हार के साथ ही एक के बाद एक अपने मुख्य खिलाड़ियों को खोना पड़ा है। अब विश्व कप सिर पर है और ऑस्ट्रेलिया विश्व कप की दावेदारी पेश तो कर रही है।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने दिया इस्तीफा

लेकिन कंगारू टीम को स्टीवन स्मिथ की चोट की चिंता तो सता ही रही है और एक और बड़ी बुरी खबर मिली है जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम को विश्व कप से पहले जोरदार झटका लगा है।

विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, इस शख्स ने छोड़ा विश्व चैंपियन का साथ 2

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने अचानक से ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। माना तो ये जा रहा है कि डेविड सेकर ने कंगारू टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ चर्चा करने के बाद ये फैसला लिया है।

डेविड सेकर के इस्तीफे को लेकर कोच लैंगर की प्रतिक्रिया

डेविड सेकर ने ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी पद को साल 2016 में संभाला उसके बाद से वो टीम के साथ लगातार काम कर रहे हैं लेकिन विश्व कप से ठीक पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मझधार में छोड़ दिया है।

Good competition between bat-ball in MCG will be: Langer

डेविड सेकर के इस्तीफे को लेकर मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि “डेविड और मेरे पिछले 9 महीने से टीम में भूमिका को लेकर चर्चाएं चल रही हैं। ये सही वक्त है जब हम टीम के हित में अपनी राहें अलग कर लें। टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए मैं डेविड का शुक्रिया करना चाहता हूं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी अटैक में शामिल मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने में अहम भूमिका निभाई है।”

डेविड सेकर ने अपने इस्तीफे के बाद कही ये बात

तो वहीं डेविड सेकर ने अपने बयान में कहा कि “ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ बिताया मेरा समय काफी अच्छा रहा। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मुझे दी गई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए शुक्रिया कहना चाहूंगा। मैंने अपने काम को काफी आनंद से किया। मैं अब अपने नए कोचिंग रोल को आगे बढ़ाना चाहता हूं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts