स्टीवन स्मिथ के साथ ही इन्हें भी मिले ऑस्ट्रेलिया की जीत का श्रेय: रिकी पोंटिंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने कहा स्टीवन स्मिथ ही नहीं इन्हें भी मिलना चाहिए ऑस्ट्रेलिया के एशेज पर कब्जा जमाने का श्रेय 

रिकी पोंटिंग ने कहा स्टीवन स्मिथ ही नहीं इन्हें भी मिलना चाहिए ऑस्ट्रेलिया के एशेज पर कब्जा जमाने का श्रेय

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 185 रनों से शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढत बना ली है। इसके साथ ही ट्रॉफी भी अब ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी। टीम की इस जीत का सबसे ज्यादा श्रेय स्टीवन स्मिथ को दिया जा रहा है। उन्होंने भी तक खेली 5 पारियों में 144, 142, 92, 211 और 82 का स्कोर बनाया है।

इन्हें भी मिले बराबर श्रेय

रिकी पोंटिंग ने कहा स्टीवन स्मिथ ही नहीं इन्हें भी मिलना चाहिए ऑस्ट्रेलिया के एशेज पर कब्जा जमाने का श्रेय 1

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि टीम की जीत का श्रेय स्टीवन स्मिथ के साथ ही गेंदबाजों को भी दिया जाना चाहिए। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा

“मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ी बढ़त हासिल करनी चाहिए थी। हर कोई इस बारे में बात कर रहा है कि उसका क्या प्रभाव पड़ा है, लेकिन पूरा गेंदबाजी विभाग बिल्कुल बेहरतीन रहा है। इस मैच में भी गेंदबाजी आक्रमण में अंतर देख सकते हैं।”

इंग्लैंड अटैक में ज्यादा कमी

रिकी पोंटिंग ने कहा स्टीवन स्मिथ ही नहीं इन्हें भी मिलना चाहिए ऑस्ट्रेलिया के एशेज पर कब्जा जमाने का श्रेय 2

रिकी पोंटिंग का मानना है कि इंग्लैंड की गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया से कहीं ज्यादा कमी रही है। इसके साथ ही उन्होंने मैनचेस्टर टेस्ट में प्रदर्शन के लिए चोरों गेंदबाजों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा

“मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और नाथन लायोन के गेंदबाजी को इंग्लैंड से मिला कर देखें। ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले इंग्लैंड के आक्रमण में अधिक कमियां थी। उन्होंने जो कुछ किया, उसमें वे बेहतरीन थे।”

20 विकेट लेने जरुरी

रिकी पोंटिंग ने कहा स्टीवन स्मिथ ही नहीं इन्हें भी मिलना चाहिए ऑस्ट्रेलिया के एशेज पर कब्जा जमाने का श्रेय 3

टेस्ट मैच को अपने नाम करने के लिए किसी भी टीम को 20 विकेट लेने की जरुरत होती है। अधिकतर मौकों पर इसके बिना टेस्ट मैच को नहीं जीता जा सकता है। इंग्लैंड की गेंदबाजी अपने घर में ही लगातार जूझती दिखी है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और जोश हेडलवुड ने लगातार बेहतरीन गेंदबाजी की है। मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले रोरी वर्न्स और जो रुट को कमिंस ने दूसरी पारी की पहली दो गेंदों पर ही पवेलियन भेज दिया था।

Related posts