AUSvIND:कंगारुओं के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भुवी ने खोला वह राज, जिससे हो गया टीम इण्डिया का सत्यानाश! | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvIND:कंगारुओं के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भुवी ने खोला वह राज, जिससे हो गया टीम इण्डिया का सत्यानाश! 

AUSvIND:कंगारुओं के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भुवी ने खोला वह राज, जिससे हो गया टीम इण्डिया का सत्यानाश!

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेला गया टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच मेहमान टीम के नाम रहा। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता देनी वाली आॅस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और भारतीय टीम को निर्धारित 20 ओवर के खेल में 118 रनों पर ढेर कर दिया, जिसे कंगारुओं ने 2 विकेट खोकर मात्र 15.3 ओवर में लक्ष्य को पा लिया और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा दिया।

भुवी ने बताए हार के कारण

AUSvIND:कंगारुओं के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भुवी ने खोला वह राज, जिससे हो गया टीम इण्डिया का सत्यानाश! 1

मेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भूवनेश्वर कुमार ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में हार का कारण बताते हुए कहा कि,

“गुवाहटी के क्रिकेट स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस टी20 मैच में बल्लेबाजी करना बेहद ही कठिन रहा। इसका प्रमुख कारण पिच पर हल्की नमी बरकरार रहना था, जिसके कारण आॅस्ट्रेलिया गेंदबाजों को पिच से अतिरिक्त मदद मिलती थी।

वहीं अगर हमारी गेंदबाजी पर बात किया जाए तो हमने अपने बीच के ओवरों में कंगारुओं के बल्लेबाजों को आउट करने में नाकाम रहें,जिसका खामियाजा हार के रूप में टीम इण्डिया को भुगतना पड़ा।”

AUSvIND:कंगारुओं के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भुवी ने खोला वह राज, जिससे हो गया टीम इण्डिया का सत्यानाश! 2

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए भुवी ने कहा कि,

“यदि आपको मैच जीतना है तो आपकों विशेष रूप से मध्य ओवर में विकेट लेना पड़ता है, जो दुर्भाग्यवश हम नहीं कर सके। मै सिर्फ यहीं कहूंगा, हमारे मुकाबले आॅस्ट्रेलिया टीम ने काफी शानदार गेंदबाजी की, जिसका परिणाम उनको जीत हासिल करके हुआ।”

इस आॅस्ट्रेलिया गेंदबाज की जमकर प्रशंसा

AUSvIND:कंगारुओं के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भुवी ने खोला वह राज, जिससे हो गया टीम इण्डिया का सत्यानाश! 3

विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज बेहरेनडोर्फ की तारीफों के कसीदें पढ़ते हुए भुवनेश्वर ने कहा कि,

“बेहरेनडोर्फ ने खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की। उसने इस पिच का भरपूर फायदा उठाया और अपने लाइन और लेंथ को बरकरार रखते हुए गेंद को सीधे विकेट पर डालने की कोशिश की और मात्र 21 रन देकर 4 विकेट हासिल कर लिए।

मैं उनकी गेंदबाजी देखकर खासा प्रभावित हुआ, इसका प्रमुख कारण टी20 जैसे छोटे फार्मेंट में अगर आपके खाते में तीन या चार विकेट आ जाता है, तो आपको बेहद भाग्यशाली माना जाता है, जो बेहरेनड्राफ ने कर दिखाया।”

बल्लेबाजों ने किया निराश

AUSvIND:कंगारुओं के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भुवी ने खोला वह राज, जिससे हो गया टीम इण्डिया का सत्यानाश! 4

आपकों बता दें, टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी भारतीय टीम के बल्लेबाज आज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और पहला विकेट सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में 8 रनों पर गिर गया, जिसके बाद मैच के पहले ही ओवर में आखिरी गेंद पर कप्तान कोहली भी बगैर खाता खोले चलते बने।

इसके बाद भारत को कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और टीम इण्डिया निर्धारित 20 ओवर के मैच में 118 रनों पर ढेर हो गयी।

कंगारुओं के आये अच्छे दिन

AUSvIND:कंगारुओं के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद भुवी ने खोला वह राज, जिससे हो गया टीम इण्डिया का सत्यानाश! 5

मिले आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए आॅस्ट्रेलिया टीम ने मात्र 2 विकेट खोकर 15.3 ओवर के खेल के समाप्त होने के बाद पूरा कर लिया। बल्लेबाज मोजेस हेनरीकेस ने 62 रन और ट्रेविस हेड ने 48 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

Related posts

Leave a Reply