ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत को करारी मात मिली थी। एडिलेड में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। जिस फलस्वरूप भारत को 8 विकेट से पराजय का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम मेलबर्न टेस्ट में करना चाहती है वापसी

एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम की हार के बाद अब टीम किसी तरह से 26 दिसंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में वापसी की तरफ देख रही है। जिसमें भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला करना चाहेगी।

REPORTS : बॉक्सिंग डे टेस्ट में इस खिलाड़ी की जगह मिलेगा रवीन्द्र जडेजा को मौका 1

मेलबर्न में बॉक्सिंग डे के लिए इस टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली टीम के साथ नहीं हैं तो वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

रवीन्द्र जडेजा पूरी तरह फिट, वापसी को तैयार

भारतीय टीम की कमान अब आने वाले टेस्ट मैचों में अजिंक्य रहाणे के हाथ में होगी, लेकिन कई प्रमुख खिलाड़ियों के टीम में हीं होने से एक बहुत ही बड़ा झटका है, लेकिन साथ ही टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा चोट के बाद पूरी तरह से फिट हो चुके हैं।

jadeja

रवीन्द्र जडेजा टी20 सीरीज में कन्कशन और हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद से टीम से दूर थे, जो अब अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। टीम में अब रवीन्द्र जडेजा की वापसी से मजबूती मिल सकती है, लेकिन सवाल ये है कि उन्हें किस खिलाड़ी के स्थान पर टीम में चुना जाएगा।

हनुमा विहारी की जगह चुना जा सकता है रवीन्द्र जडेजा को

भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो पृथ्वी शॉ की जगह पर केएल राहुल और विराट कोहली की जगह पर शुभमन गिल का नाम तय दिख रहा है। तो वहीं मोहम्मद शमी के स्थान पर टीम में किसी तेज गेंदबाज को ही मौका दिया जाएगा।

REPORTS : बॉक्सिंग डे टेस्ट में इस खिलाड़ी की जगह मिलेगा रवीन्द्र जडेजा को मौका 2

रवीन्द्र जडेजा को फिर से टीम में मौका मिलना जरूरी है, क्योंकि वो टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में फायदा पहुंचाएंगे। इस स्थिति में टीम में उनका स्थान हनुमा विहारी को बाहर कर ही बनाया जा सकता है। हनुमा विहारी टीम में प्रोपर बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने पहले टेस्ट में निराश किया है। ऐसे में विहारी के स्थान पर ही जडेजा को चुना जाना तय दिख रहा है।