AUSvsIND : यह तीन खिलाडी कर सकते है हार्दिक पांड्या को रिप्लेस
Connect with us

एडिटर च्वाइस

AUSvsIND : यह तीन खिलाड़ी कर सकते है हार्दिक पांड्या को रिप्लेस, नंबर-3 का दावा सबसे मजबूत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को महिलाओं पर की गई अभद्र टिप्पणीयों की जाँच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया गया है.

आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जो ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रिप्लेस कर सकते है.

कृनाल पांड्या

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या को उनके बड़े भाई कृनाल पांड्या रिप्लेस कर सकते है. कृनाल पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था.

वह कुछ महीने पहले ही खेली गई टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी भी बने थे. कृनाल पांड्या के टी-20 क्रिकेट में किये गए शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें वनडे सीरीज में भी अपने भाई हार्दिक की जगह मौका मिल सकता है. कृनाल भी हार्दिक की तरह गेंद व बल्ले दोनों से प्रदर्शन करने की क्षमता रखते है.

वाशिंगटन सुंदर 

©ICC/BCCI

वाशिंगटन सुंदर वेस्टइंडीज के खिलाफ भी भारतीय वनडे टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया था.

अब जब हार्दिक पांड्या सस्पेंड हो चुके है, तो युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर, हार्दिक का एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते है. वह पूर्व में भारतीय टीम के लिए निदहास ट्राई सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर चुके है.

विजय शंकर 

हार्दिक पांड्या की जगह के सबसे बड़े प्रबल दावेदार तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर है. विजय शंकर के लिए सबसे अच्छी बात यह है, कि वह हार्दिक पांड्या की तरह एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है.

विजय शंकर फिलहाल फॉर्म में भी है. उन्होंने रणजी क्रिकेट में अपनी घरेलू टीम तमिलनाडु के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, इसलिए उन्हें भी हार्दिक पांड्या की जगह ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है.

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Must See