AUSvsNZ : मैच में बने 9 रिकॉर्ड्स, ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक लेकर बना डाले कई विश्व रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

AUSvsNZ : मैच में बने 9 रिकॉर्ड्स, ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक लेकर बना डाले कई विश्व रिकॉर्ड 

AUSvsNZ : मैच में बने 9 रिकॉर्ड्स, ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक लेकर बना डाले कई विश्व रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया टीम ने विश्व कप 2019 के 37वें मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को 88 रन से हरा दिया है और टूर्नामेंट में अपनी 7वीं जीत दर्ज की है. इस मैच में दोनों टीमों व दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड भी बनाये हैं. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन्ही ख़ास और दिलचस्प रिकार्ड्स के बारे में बताएंगे.

आइये डालते हैं एक नजर आज के मैच में बने रिकार्ड्स पर :

1. ऑस्ट्रेलिया की यह न्यूजीलैंड पर 91वीं वनडे जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 136 वनडे मैच खेले गए थे. जिसमे से 39 मैच न्यूजीलैंड ने जीते हुए थे. वहीं 90 मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीते हुए थे. वहीं 7 मैच बेनतीजा रहे थे.

2. विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की यह न्यूजीलैंड के खिलाफ 8वीं जीत थी. इससे पहले विश्व कप में इन दोनों ने कुल 10 मैच खेले थे. जिसमे से 7 मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीते थे और 3 मैच न्यूजीलैंड की टीम ने जीते थे.

3. ट्रेंट बोल्ट ने आज हैट्रिक ली है. वह न्यूजीलैंड के पहले ऐसे तेज गेंदबाज बने हैं. जिन्होंने विश्व कप में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है.

4. उस्मान ख्वाजा ने आज ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए 88 रन की पारी खेली. यह उनके वनडे क्रिकेट करियर का 12वां अर्धशतक था.

5. ट्रेंट बोल्ट ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में दूसरी बार हैट्रिक ली है. लसिथ मलिंगा 3 बार व सकलैन मुश्ताक, चमिंडा वास और वसीम अकरम 2-2 बार हैट्रिक लेने का कारनामा वनडे क्रिकेट में कर चुके हैं.

6. विश्व कप 2019 की ट्रेंट बोल्ट द्वारा ली गई हैट्रिक, दूसरी हैट्रिक थी. इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी हैट्रिक ली थी.

7. केन विलियमसन ने आज अपने वनडे क्रिकेट करियर के 6000 रन पूरे कर लिए है.

8. केन विलियमसन ने 139 पारियों में अपने 6000 रन पूरे किये हैं. वह तीसरे सबसे तेज 6000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं. हाशिम अमला ने जहां 123 पारियों में ही 6000 रन बना लिए थे. वहीं विराट कोहली ने 136 पारियों में 6000 रन पूरे कर लिए थे.

9. मिचेल स्टार्क ने आज 9.4 ओवर में 26 रन खर्च करके 5 विकेट हासिल किये. यह उनका वनडे क्रिकेट में 7वां फाइव विकेट हॉल था.

 

Related posts