AUSvsNZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvsNZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

AUSvsNZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच विश्व कप 2019 का 37वां मैच 29 जून शनिवार को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 88 रन के अंतर से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टूर्नामेंट में अपनी 7वीं जीत दर्ज की है. वहीं न्यूजीलैंड टीम की यह दूसरी हार थी.

AUSvsNZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 1

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया 243 रन का स्कोर

AUSvsNZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 2

इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत बेहद खराब रही, टीम के 5 विकेट मात्र 92 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे, लेकिन इसके बाद छठे विकेट के लिए एलेक्स कैरी और उस्मान ख्वाजा ने 107 रन की शानदार साझेदारी की थी.

एलेक्स कैरी और उस्मान ख्वाजा की शानदार पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 243 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 129 गेंदों पर 88 रन की पारी उस्मान ख्वाजा ने खेली. वहीं टीम के लिए 72 गेंदों पर 71 रन का योगदान विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने दिया.

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने मैच में हैट्रिक ली. उन्होंने अपने 10 ओवर में 51 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किये. वहीं लौकी फर्ग्युसन और जिमी निशम ने भी 2-2 विकेट हासिल किये.

न्यूजीलैंड बना पाई मात्र 157 रन

AUSvsNZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 3

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरूआत काफी खराब रही, टीम के ओपनर बल्लेबाज हेनरी निकोलस (8 रन) टीम के मात्र 29 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

इसके बाद भी न्यूजीलैंड की पारी संभल नहीं पाई और नियमित अंतराल में न्यूजीलैंड की टीम अपने विकेट गंवाने लगी. ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड की पूरी टीम 43.4 ओवर में मात्र 157 रन पर ही आउट हो गई.

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 51 गेंदों पर 40 रन कप्तान केन विलियमसन ने बनाये. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 9.4 ओवर में मात्र 26 रन देकर 5 विकेट हासिल किये.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

AUSvsNZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 4

AUSvsNZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 88 रन से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 5

Related posts