आईपीएल की वजह से आवेश खान को एशिया कप 2022 के स्क्वाड में मिला है मौका ! किया था दमदार प्रदर्शन
आईपीएल की वजह से आवेश खान को एशिया कप 2022 के स्क्वाड में मिला है मौका ! किया था दमदार प्रदर्शन

सोमवार की रात को बीसीसीआई ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा कर दी। इस टूर्नामेंट के जरिए विराट कोहली और केएल राहुल वापसी कर रहे हैं जबकि श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को बैक अप के तौर पर रखा गया है। इसके अलावा खास बात ये है कि इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को भी टीम इंडिया में जगह मिली है। बता दें कि एशिया कप में भारत की पहली भिड़ंत 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ होगी। इस टूर्नामेंट में यह खिलाड़ी ट्रम्प कार्ड साबित हो सकता है।

एशिया कप 2022 में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं आवेश

 Avesh Khan

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में आवेश खान (Avesh Khan) को भी मौका दिया गया है। हालांकि, कुछ दिन पहले तक उनकी आलोचना हो रही थी लेकिन अब सबके मन में यह सवाल है कि आखिर क्यों उन्हें स्क्वाड में जगह दी गई है। इसके पीछे की बड़ी वजह है, यूएई की पिच और वहां पर इस खिलाड़ी का प्रदर्शन। साल 2021 के आईपीएल में आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थें जहाँ उन्होंने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया था।

कोरोना की वजह से 2021 का आईपीएल यूएई में खेला गया था। आवेश ने आईपीएल 2021 में कुल 16 मुकाबले खेले थे और 24 विकेट भी चटकाए थे। इसके साथ ही यूएई की पिच भारतीय पिचों से काफी मिलती जुलती भी है। साथ ही आईपीएल 2022 में भी आवेश का प्रदर्शन अच्छा था। उन्होंने 15वें सीजन में लखनऊ की तरफ से खेलते हुए 23.11 के औसत और 8.73 की इकोनॉमी के साथ कुल 18 विकेट अपने नाम किए थे। ऐसे में आवेश को टीम में उनके प्रदर्शन के आधार पर भी मौका दिया गया है।

विंडीज के खिलाफ चौथे मैच में किया शानदार प्रदर्शन

Avesh Khan

गौरतलब है कि आवेश खान (Avesh Khan) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में दमदार प्रदर्शन किया था। अच्छा प्रदर्शन कर उन्होंने आलोचकों को करारा जबाव दिया। आवेश ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए जिसके बाद उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया। भारत को मैच जिता कर वो सबसे बड़े हीरो बने थे।

हालांकि, इस सीरीज में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। दूसरे मैच में इस खिलाड़ी ने 31 रन लुटाए थे। वहीं, तीसरे टी20 मैच में इस प्लेयर ने 3 ओवर में 47 रन खर्च कर दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाया था लेकिन चौथे टी20 में अपने प्रदर्शन के दम पर आवेश खान ने टीम में जगह बनाई और सभी को चौंका दिया।