avesh khan can be ruled out from ind vs pak asia cup 2022

रविवार को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप 2022 का हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है लेकिन उससे पहले ही भारतीय खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर आवेश खान (Avesh Khan) को लेकर है जो पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। बताया जा रहा है कि उनकी तबियत ठीक नहीं है। इस बात की जानकरी खुद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की तरफ से दी गई है।

कोच द्रविड़ ने दी जानकरी

Rahul Dravid & Avesh Khan

रविवार को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप 2022 का हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है लेकिन उससे पहले ही यह खबर है कि तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) इस महामुकाबले से पहले बीमार पड़ गए हैं। उनके हेल्थ पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जानकरी दी है। उन्होंने बताया है कि आवेश बीमार हैं। उम्मीद है कि वो बाकि के बचे मैचों में टीम का हिस्सा होंगे।

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान द्रविड़ ने कहा,

”आवेश की तबियत ख़राब है। उन्होंने आज अभ्यास नहीं किया। उम्मीद है कि वह कल पाकिस्तान के खिलाफ उपलब्ध होगा, यदि नहीं, तो बाद में टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे।”

जडेजा भी हो चुके हैं बाहर

ravindra jadeja

गौरतलब है कि शुक्रवार को यह जानकारी सामने आई थी कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। हालांकि, अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि जडेजा टी20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं। जडेजा के बाद आवेश खान (Avesh Khan) को लेकर यह खबर है कि वो शायद ही कल खेल पाए। ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है क्योंकि भारत के बाद मात्र तीन तेज गेंदबाज हैं। अगर आवेश नहीं खेलते हैं तो भारत को सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ खेलना पड़ेगा।

एशिया कप में भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.