ये 3 गेंदबाज कर सकते हैं आवेश खान को रिप्लेस, टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना है मुश्किल
ये 3 गेंदबाज कर सकते हैं आवेश खान को रिप्लेस, टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना है मुश्किल

एशिया कप 2022 में आवेश खान (Avesh Khan) को तेज गेंदबाज के तौर पर टीम के स्कॉड में शामिल किया गया था, उन्होंने इस टूर्नामेंट में भर-भर कर रन लुटाए हैं। आईपीएल 2022 के बाद से ही आवेश खान को टीम इंडिया में काफी मौके मिले लेकिन उस दौरान भी उनका इकोनॉमी रेट काफी ज्यादा हाई था जो कि सेलेक्टर्स के लिए चिंता का विषय बन चुका है। हालांकि टीम के पास 3 ऐसे गेंदबाज है जो आवेश खान (Avesh Khan) को रिप्लेस कर सकते हैं, जिसके बारे में यहां जानेंगे।

ये 3 गेंदबाज़ कर सकते हैं आवेश खान को रिप्लेस

IPL 2022 के बाद से ही आवेश खान (Avesh Khan) को टीम इंडिया में जितने भी मौके दिये गये हैं उनमें उनका इकोनॉमी रेट काफी ज्यादा रहा। ऐसे में ये अब सेलेक्टर्स के लिए चिंता का विषय है क्योंकि अगले महीने से टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है और आवेश का ये प्रदर्शन टीम को आगे बढ़ने से रोक सकता है। टीम के पास वैसे तो आवेश खान (Avesh Khan) के रिप्लेसमेंट के तौर पर 3 गेंदबाज मौजूद है जिसके बारे में चलिए जानते हैं।

दीपक चाहर

Deepak Chahar
Deepak Chahar

दीपक चाहर लंबे समय बाद इंजरी से ठीक होकर टीम में आए हैं। जिम्बाब्वे सीरीज के बाद उन्हें एशिया कप 2022 के लिए स्कॉड में तो शामिल नहीं किया गया लेकिन रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ रखा गया है। दीपक इस टूर्नामेंट के जरिए लगातार ही टीम के साथ नेट प्रैक्टिस कर रहे हैं और उनका प्रदर्शन भी अच्छा चल रहा है। दीपक चाहर ने भारत के लिए अबतक 20 टी20 मुकाबले खेलते हुए 26 विकेट चटका चुके हैं। हालांकि आवेश खान (Avesh Khan) के बाहर होने पर दीपक चाहर उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रबल दावेदार हो सकते हैं।

शार्दुल ठाकुर

Shardul Thakur
Shardul Thakur

शार्दुल ठाकुर को पिछले कई समय से ही नजरअंदाज किया जा रहा है। बता दें कि शार्दुल एक ऐसे गेंदबाज है जो कठिन समय में भी विकेट चटकाने की काबिलियत रखते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने गेंदबाजी के अलावा टीम इंडिया के लिए कई बार अपनी बल्लेबाजी से मैच भी बचाई है। शारेदुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए अबतक 25 मुकाबले खेलते हुए 33 विकेट लिए हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए शार्दुल ठाकुर एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

मोहम्मद शमी

Mohammed Shami
Mohammed Shami

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भले ही एशिया कप 2022 के लिए स्कॉड में शामिल नहीं किया गया हो लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए ये आवेश खान (Avesh Khan) को रिप्लेस कर सकते हैं। बता दें कि शमी नयी गेंद से अपनी रफ्तार और स्विंग से कहर बरपाते हैं साथ ही उनके पास अनुभव भी है। मोहम्मद शमी ने अबतक टीम इंडिया के लिए कुल 17 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

One reply on “3 गेंदबाज जो टी20 वर्ल्ड कप में ले सकते हैं आवेश खान की जगह, पलक झपकते ही पलट देते हैं मैच का रुख!”

Comments are closed.