Avesh Khan ruled out from Asia Cup 2022 due to illness Deepak Chahar drafted in

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) एशिया कप 2022 से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह दीपक चाहर (Deepak Chahar) को भारत के स्क्वाड में शामिल किया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ आवेश बीमार थे, इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन अब यह खबर सामने आई है कि वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बता दें कि इससे पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी चोट की वजह से बाहर हुए थे।

बोर्ड के अधिकारी ने दी जानकारी

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बोर्ड के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि आवेश खान (Avesh Khan) की जगह दीपक चाहर (Deepak Chahar) को भारत के स्क्वाड में शामिल किया गया है।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा,

‘‘आवेश को बुखार है और साइनस की समस्या होने से परेशानी बढ गई है । वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल सकेगा । दीपक चाहर यहां है ही और उसे टीम में शामिल किया गया है ।’’

वहीं सूत्र ने यह कहा है,

‘‘दीपक को वापसी तो करनी ही थी। आवेश दुर्भाग्यपूर्ण हालात के कारण बाहर हुआ है और उम्मीद है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से पहले फिट हो जायेगा ।’’

जडेजा भी हो चुके हैं बाहर

ravindra jadeja

गौरतलब है कि शुक्रवार को यह जानकारी सामने आई थी कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। हालांकि, यह भी खबर सामने आई है कि जडेजा टी20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं। ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

एशिया कप के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।