WI vs IND : चौथे टी20 मैच से इस गेंदबाज का कटेगा पत्ता, इस खतरनाक खिलाड़ी को कप्तान रोहित देंगे मौका !
WI vs IND : चौथे टी20 मैच से इस गेंदबाज का कटेगा पत्ता, इस खतरनाक खिलाड़ी को कप्तान रोहित देंगे मौका !

टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। बता दें कि इस 5 मैचों की टी20 सीरीज के 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें टीम इंडिया 2-1 से बढ़त बना चुकी है। चौथा मुकाबला अब शनिवार को यानी कि 6 अगस्त को खेला जाने वाला है।

हालांकि इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) पर भरोसा जताते हुए उन्हें मौका दिया था लेकिन वो इस मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे। उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब यह उम्मीद की जा रही है कि उन्हें बाकी के मैचों से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

चौथे मुकाबले से हो सकते हैं बाहर

Avesh Khan
Avesh Khan

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में आवेश खान (Avesh Khan) को मौका दिया, लेकिन वो इस मौके का पूरा-पूरा फायदा नहीं उठा सके। इन दो मुकाबलों में वो जमकर कैरेबियाई बल्लेबाजों पर रन बरसाते हुए दिखे, जहां दूसरे मुकाबले में आवेश खान (Avesh Khan) ने 2.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर केवल 1 विकेट चटकाये तो वहीं तीसरे मुकाबले में 3 मैचों में 47 रन लुटवा दिये लेकिन एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। उनकी इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चौथे मुकाबले के लिए उनका बाहर होना लगभग तय है।

इस गेंदबाज को मिल सकता है मौका

harshal Patel
Harshal Patel

आवेश खान (Avesh Khan) के निराशाजनक गेंदबाजी के बाद अब उनका टीम से बाहर तय ही है। उनकी जगह  अब शनिवार को खेले जाने वाले चौथे मुकाबले के लिए हर्षल पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि हर्षल पटेल रोहित शर्मा की कप्तानी में काफी अच्छी गेंदबाजी कर चुके हैं, लेकिन अब तक उन्हें इस सीरीज में एक भी मौका नहीं मिल पाया है। हर्षल पटेल इस सीरीज से पहले ही चोटिल हो चुके थे जिस वजह से वो दूसरे और तीसरे मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाये थे। अगर वो इस मुकाबले से पहले तक ठीक हो जाते हैं तो उनको प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

आवेश खान ने बर्बाद किये मौके

Avesh Khan
Avesh Khan

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को लगातार ही मौका दिया गया है लेकिन उन्होंने इन मौको को बर्बाद कर दिये जिस वजह से अब उनको मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। बता दें कि 25 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इसी साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टी20 फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया था। लेकिन अबतक वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाये हैं।

वहीं मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज के साथ चौथा और पांचवां मुकाबला शनिवार यानी कि 6 अगस्त और रविवार यानी कि 7 अगस्त को खेला जाने वाला है। इस सीरीज के बाद भारत को जिम्बाब्वे का दौरा भी करना है और फिर इस महीने के अंत में एशिया कप भी खेला जाने वाला है।