दिल्ली डेयरडेविल्स के इस युवा गेंदबाज ने अपने पहले ही मैच में दो विकेट लेकर दिखाई गेंदबाजी की रफ़्तार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: भारत को मिला एक और स्पीड का सौदागर डेब्यू मैच में ही किया 140-145 KM/h की स्पीड से गेंदबाजी 

IPL 2018: भारत को मिला एक और स्पीड का सौदागर डेब्यू मैच में ही किया 140-145 KM/h की स्पीड से गेंदबाजी

दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवेन पंजाब के बीच सोमवार(23 अप्रैल) को मैच खेला गया. यह मुकाबला दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम में हुआ. इस मैच में दिल्ली को एक बार फिर हार मिली.

किंग्स इलेवेन पंजाब ने यह मैच चार रन से जीत लिया था. लेकिन इससे पहले दिल्ली की गेंदबाजी के दौरान एक भारतीय युवा बॉलर ने अपनी गेंदबाजी की रफ़्तार से रूबरू कराया.

दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था. पहले बल्लेबाजी करने आई किंग्स इलेवेन पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में पंजाब के बल्लेबाज फिंच कैच थमाकर आउट हो गए. यह विकेट लिया युवा गेंदबाज आवेश खान ने.

आवेश खान की रफ़्तार भरी गेंदबाजी 

IPL 2018: भारत को मिला एक और स्पीड का सौदागर डेब्यू मैच में ही किया 140-145 KM/h की स्पीड से गेंदबाजी 1

कप्तान गौतम गंभीर ने इस आईपीएल का पहला मैच खेल आवेश खान को दूसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए गेंद थमाई. क्रीज़ पर मौजूद थे एक तरफ के.एल राहुल और दूसरी ओर एरोन फिंच. आवेश ने इस ओवर की तीसरी गेंद की. जिस पर फिंच ने शॉट खेला. गेंद और बैट का सही से संपर्क नहीं हुआ जिससे कवर पर खड़े खिलाड़ी ने कैच ले लिया. और फिंच को 2 रन पर ही आउट होकर बाहर जाना पड़ा.

आवेश गंभीर की उम्मीदों पर पूरी तरह खरा उतरे और उन्होंने टीम को पहला विकेट दिला दिया. इस दौरान उनकी गेंदबाजी की रफ़्तार 140 से 145 के बीच में रही. इसके बाद आवेश को एक विकेट ओर मिला. कुल मिलाकर उन्होंने अपने चार ओवर की गेंदबाजी में दो विकेट लिए. इस तरह आवेश की आईपीएल में शुरुआत काफी अच्छी हुई है.

 

आवेश एक युवा 21 वर्षीय युवा गेंदबाज हैं. 2016 में वह भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा था. आवेश ने पिछले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स की ओर से डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें सिर्फ एक मैच ही खेलने को मिला था.

इसमें उन्होंने अच्छी गेंदबाजी करते हुए एक विकेट लिया था. अब आगे आने वाले मैचों में आवेश दिल्ली के लिए अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं.

Related posts

Leave a Reply