आईसीसी विश्वकप 2019- इन दो तरीकों के साथ युवराज सिंह टीम में वापसी कर सकते है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी विश्वकप 2019- इन दो तरीकों से युवराज सिंह बना सकते हैं विश्वकप टीम में जगह 

आईसीसी विश्वकप 2019- इन दो तरीकों से युवराज सिंह बना सकते हैं विश्वकप टीम में जगह

युवराज सिंह जिनके नाम एक ओवर में 6 छक्के मारने का रिकार्ड है, क्रिकेट में एक कहावत है कि रिकार्ड मायने नहीं रखते हैं, आप जब तक अच्छा खेलते है, तब तक ही टीम में आप रह सकते है. क्योंकि खिलाड़ियों की जमात है जो अपने आपको प्रतिस्थापित करने के लिए तैयार है.

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन होना, इसको लेकर खिलाड़ियों के कयास लगाए जाने शुरु हो गए है. युवराज सिंह के लिए वापसी की उम्मीद करना मुश्किल है. 37 वर्षीय खिलाड़ी ने आखिरी बार जून 2017 में एक अंतर्राष्ट्रीय गेम खेला था.

आईसीसी विश्वकप 2019- इन दो तरीकों से युवराज सिंह बना सकते हैं विश्वकप टीम में जगह 1

तब से, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा नहीं खेला है, जिससे उनकी वापसी पर मुहर लगाई जा सके. आईपीएल 2019 की नीलामी के दौरान वह अनसोल्ड हो गए. फिर भी प्रशंसक उनको राष्ट्रीय टीम में देखना चाहते है. आइए जानते हैं कि वो दो कारण कौन से हैं, जिससे युवराज सिंह के वापसी पर मुहर लगाई जा सकती है.

 एक शानदार आईपीएल शो-

आईसीसी विश्वकप 2019- इन दो तरीकों से युवराज सिंह बना सकते हैं विश्वकप टीम में जगह 2

युवराज सिंह जोकि बड़े बड़े हिट के लिए जाने जाते है, उनको अगर राष्ट्रीय टीम में जगह बनानी है, तो वह इस बार आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चयनतकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं. इस तरह के प्रर्दशन को उनको प्रत्येक मैचों में करना होगा जिससे वह टीम में जगह सुनिश्चित कर सकते हैं.

मुंबई इंडियंस के लिए वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आ सकते है, अगर वह वहां पर आकर अच्छा प्रर्दशन करते हैं, तो अपनी जगह को सुनिश्चित कर सकते है, क्योंकि नंबर चार के लिए वैसे भी उपयुक्त बल्लेबाजी करने वाला बल्लेबाज नहीं मिल रहा है, इस जगह को युवराज सिंह भर सकते है.

किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर मिल सकती है जगह

आईसीसी विश्वकप 2019- इन दो तरीकों से युवराज सिंह बना सकते हैं विश्वकप टीम में जगह 3

युवराज सिंह अगर आईपीएल में अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, तो भी उनके लिए वापसी की राह मुश्किल ही रहेगी, क्योंकि उनके सामने अंबाती रायडू, लोकेश राहुल, केदार जाधव जैसे खिलाड़ियों के साथ टीम में स्थान बनाने कि लिए संघर्ष करना होगा, लेकिन हां, अगर किसी खिलाड़ी को चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ता है, तो उसके स्थान पर युवराज सिंह जगह बनाने में कामयाब हो सकते है. इसके लिए उनको आईपीएल में चयनकर्ताओं को अपनी फाॅर्म को दिखाना होगा. युवराज सिंह का क्रिकेट में अनुभव भी उनको इन खिलाड़ियों से आगे ले जाकर खड़ा करेगा.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts