पाकिस्तान का कप्तान बनने के बाद बाबर आजम और अजहर अली ने दिए ये बड़े बयान 1

विश्व कप से जल्द ही बाहर होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की आलोचना हो रही है. उनको कप्तानी से हटाने की बात चल रही थी. श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद अब पाकिस्तान ने अपना कप्तान बदल दिया है. अब सरफराज अहमद की जगह टी20 में बाबर आजम और टेस्ट क्रिकेट में अजहर अली को कप्तान बनाया गया है.

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने कहा ये मेरे लिए सम्मान की बात

पाकिस्तान का कप्तान बनने के बाद बाबर आजम और अजहर अली ने दिए ये बड़े बयान 2

अब सरफराज अहमद की जगह टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के नए कप्तान बने अजहर अली ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि

” पाकिस्तान के टीम की कप्तानी टेस्ट क्रिकेट में करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है. मैं विनम्र, उत्साहित और विशेषाधिकार महसूस कर रहा हूँ टीम के समर्थन से, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए मुझ पर जो विश्वास जताया गया है, उसे सही ठहराने के लिए तैयार हूं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” सरफराज अहमद ने युवा प्रतिभाओं को अनुभवी खिलाड़ियों में बदलने में शानदार काम किया है और अब मैं अपने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के उद्देश्यों को और इससे आगे के लिए टीम के रूप में हासिल करने के लिए अपने खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए तैयार हूँ.”

बाबर आजम बने टी20 फ़ॉर्मेट में पाकिस्तान के कप्तान

पाकिस्तान का कप्तान बनने के बाद बाबर आजम और अजहर अली ने दिए ये बड़े बयान 3

अब टी20 फ़ॉर्मेट में पाकिस्तान की टीम के नए कप्तान बने बाबर आजम ने कहा कि

” दुनिया में नंबर 1 रैंक की टीम का कप्तान के रूप में नामित किया जाना सबसे बड़ी बात है जो आज तक मेरे करियर में हुई है. मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं और इस प्रक्रिया में और अधिक सीखने के लिए तैयार हूं. मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक अच्छी प्रगति रही है और मुझे खुशी है कि पीसीबी ने मेरी क्षमताओं पर विश्वास किया है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” सरफराज अहमद ने उदाहरण के लिए सबसे छोटे प्रारूप में टीम का नेतृत्व किया है और यह मेरी जिम्मेदारी है कि हम उनकी उपलब्धियों को आगे बढ़ाएं ताकि हम एक लगातार अच्छा करने वाली टीम, और शक्तिशाली टीम बने.”

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान

श्रीलंका के खिलाफ बुरी तरह से हारने के बाद अब पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए जाएगी. जहाँ पर उन्हें 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं. पाकिस्तान की टीम अब बदलाव के दौर से गुजर रही है. सरफराज अहमद को अब तक टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.