अजहर अली ने कहा जल्द ही विराट तथा स्मिथ के साथ लिया जायेगा बाबर का नाम  1

पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा है कि खिलाड़ी कोरोना वायरस के लंबे ब्रेक के बाद दोबारा मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं. पाकिस्तान बुधवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी.

इस बड़ी सीरीज से पहले पाकिस्तान के कप्तान ने बाबर आजम की तारीफ की और कहा कि जल्द ही ये खिलाड़ी विराट तथा स्मिथ के साथ खड़ा होगा.

विराट कोहली तथा स्मिथ के साथ लिया जायेगा बाबर का नाम

अजहर अली ने कहा जल्द ही विराट तथा स्मिथ के साथ लिया जायेगा बाबर का नाम  2

इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने अपनी टीम के सबसे होनहार खिलाड़ी बाबर आजम की जमकर तारीफ की. पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर बाबर पर बोलते हुए अजहर अली ने कहा,

“हाल ही के कुछ दिनों में बाबर ने क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. अभी तक सभी लोग यहीं सोचते है कि बाबर सिर्फ सीमित प्रारूप के ही बल्लेबाज हैं, लेकिन मैं जानता हूँ कि बाबर क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपनी काबिलियत के अनुसार अच्छा कर सकते हैं. बाबर आजम जल्द ही टेस्ट रैंकिंग में लम्बी छलांग मारेगा और विराट तथा स्मिथ के साथ इस खिलाड़ी का नाम लिया जायेगा.”

इस सीरीज का श्रेय पीसीबी तथा ईसीबी को

अजहर अली ने कहा जल्द ही विराट तथा स्मिथ के साथ लिया जायेगा बाबर का नाम  3

अजहर अली ने कहा जल्द ही विराट तथा स्मिथ के साथ लिया जायेगा बाबर का नाम  4

कोरोना के दौरान यह सीरीज खेली जा रही है, इस बार भी अजहर अली ने बात की. साथ ही उन्होंने इस सीरीज कराने का श्रेय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तथा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को दिया. इस पर अजहर ने कहा,

” सभी खिलाड़ी खेलने को तैयार हैं. कोविड-19 का कठिन समय है और कुछ समय के लिए हमें इसके साथ ही खेलना होगा. हम इस बात से खुश हैं कि हम क्रिकेट मैच खेलने जा रहे हैं जिसे हम सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. इस मुश्किल समय में क्रिकेट के होने पर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात है कि हम खेलना चाहते हैं और अब हम वो करने वाले हैं. इस सीरीज को आयोजित करने का श्रेय इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को जाता है.”

इंग्लैंड में पाकिस्तान ने नहीं हारा है 10 साल से टेस्ट सीरीज

अजहर अली ने कहा जल्द ही विराट तथा स्मिथ के साथ लिया जायेगा बाबर का नाम  5

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड की जमीन पर खेलते हुए पिछले 10 वर्षो से टेस्ट सीरीज में अपराजेय रही है. इस पर बात करते हुए अजहर अली ने कहा,

“हमारे पास जो सुविधाएं थीं उनके साथ हमने अच्छी तैयारी की है और यह सुनिश्चित किया है कि कोई भी खिलाड़ी पीछे नहीं छूटे और परेशान नहीं हो, हमने कैम्प का अच्छा लुत्फ उठाया। अजहर ने कहा कि टीम इंग्लैंड में हालिया दौर में अपने प्रदर्शन से प्ररेणा लेगी. पाकिस्तान 2010 के बाद से इंग्लैंड में कभी भी टेस्ट सीरीज हारी नहीं है.”

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist