अजहर अली से टेस्ट कप्तानी छिनना तय, ये खिलाड़ी हो सकता पाकिस्तान का नया टेस्ट कप्तान 1

संयुक्त अरब अमीरात में एक तरफ इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का रोमांच अपने चरम पर है, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट में एक बड़ा भूचाल आ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट गलियारों में हमेशा ही कुछ ना कुछ उल्टा-सीधा चलता रहता है। इसी बीच पीसीबी ने एक बड़ा फैसला लेने की तैयारी कर ली है।

अजहर अली की टेस्ट कप्तानी छिनने की हुई तैयारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान अजहर अली की अब टेस्ट कप्तानी से छुट्टी होने वाली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अजहर अली से टेस्ट कप्तानी छिनने का फैसला कर लिया है। अजहर अली को पिछले साल पाकिस्तान की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था।

अजहर अली

एक मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पीसीबी अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम की टेस्ट कप्तानी किसी युवा खिलाड़ी के हाथों में सौंपना चाहती है। अजहर अली कप्तान के रूप में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। जिसके बाद ये फैसला लेने की तैयारी की गई है।

पीसीबी के कई अधिकारी अली को कप्तानी से हटाने के पक्ष में

पीसीबी में मौजूद ज्यादातर अधिकारी चाहते हैं कि अजहर अली की जगह पर किसी युवा खिलाड़ी को कप्तानी दें। पीसीबी के हवाले से क्रिकइंफो ने दावा किया है, जिसमें कहा गया है कि बोर्ड के सीईओ वसीम खान पहले ही इस मुद्दे को लेकर अज़हर अली से मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि अभी तक कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है। अली को हटाने का आखिरी फैसला पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी लेंगे।

अजहर अली से टेस्ट कप्तानी छिनना तय, ये खिलाड़ी हो सकता पाकिस्तान का नया टेस्ट कप्तान 2

माना जा रहा है कि टेस्ट कप्तान अजहर अली से पीसीबी के चैयरमैन एहसान मनी अगले 10 दिनों में मुुलाकात कर सकते हैं, जिसके बाद कप्तानी पर फैसला लिया जाएगा। लेकिन तय नजर आ रहा है कि अजहर अली अब टेस्ट कप्तान नहीं रहेंगे।

बाबर आजम को दी जा सकती है टेस्ट कप्तानी

अजहर अली की बात करें तो वो कप्तान बनने के बाद से लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में केवल 2 शतक लगाए हैं, इसके अलावा ज्यादातर नाकाम रहे हैं। अली वो वैसे 2015 में भी कप्तानी मिली थी, लेकिन तब उन्हें 2017 में हटा दिया।

अजहर अली से टेस्ट कप्तानी छिनना तय, ये खिलाड़ी हो सकता पाकिस्तान का नया टेस्ट कप्तान 3

अब जब पाकिस्तान के अगले टेस्ट कप्तान की बात करें तो इसके लिए बाबर आजम को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। बाबर आजम इस समय की पाकिस्तान टीम के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक है जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।