विराट कोहली के इस फैसले पर भारतीय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जताई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के इस फैसले पर भारतीय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जताई असहमति 

विराट कोहली के इस फैसले पर भारतीय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जताई असहमति

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते पारी व 202 रन के अंतर से जीत लिया है और इस मैच के साथ ही विराट कोहली की काफी तारीफ हो रही है इसके बाद भी भारतीय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उनके एक फैसले पर असहमति जताई है.

विराट कोहली के फैसले पर इस कारण से जताई असहमति

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत के कप्तान विराट कोहली के इस विचार से असहमत हैं कि भारत में टेस्ट मैच केवल पांच स्थायी स्थानों या केंद्रों पर खेले जाने चाहिए.

पहले बीसीसीआई के आठ मुख्य टेस्ट वेन्यू थे, लेकिन फिर अन्य राज्यों को सब्सिडी देकर टॉप-क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया और बाद में टेस्ट मैचों के लिए और वेन्यूज को जोड़ा, हालांकि, स्टेडियमों में दर्शकों की संख्या में लगातार गिरावट अब बढ़ती चिंता है.

भारत के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन, जो बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के लिए मुंबई में हैं, ने कहा कि सभी केंद्र टेस्ट मैचों की मेजबानी करना चाहते थे.

“अन्य राज्य संघों द्वारा बनाए जा रहे सभी स्टेडियमों का क्या होगा? हमारे पास क्यों हैं? टेस्ट क्रिकेट बहुत महत्वपूर्ण है और सभी उनकी मेजबानी करना चाहते हैं. उन्हें केवल टी 20 अंतरराष्ट्रीय और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी क्यों करनी चाहिए? अजहरुद्दीन ने कहा कि देश के सभी हिस्सों में लोगों को इसे देखने दें, और इस प्रारूप का लुत्फ उठाने दे.”

भारत दक्षिण अफ्रीका मैच पर दी अपनी प्रतिक्रिया

भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज़ में वापसी करते हुए, अजहरुद्दीन ने कहा कि वर्तमान दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के दौरे के लिए सबसे कमजोर दिख रही है.

“दक्षिण अफ्रीका अभी सबसे ज्यादा कमजोर दिखाई देती हैं, हालांकि उन्होंने पिछले साल भारत को एक कड़ी टक्कर दी थी. जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया, हालात आसान नहीं हैं- विकेटों ने टर्न लिया, मैंने अपने करियर की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीमों के खिलाफ खेला है.”

उन्होंने ठोस प्रदर्शन के लिए भारत के तेज आक्रमण की सराहना की हमारा पेस अटैक इस समय दुनिया में सबसे अच्छा है.


Related posts