मोहम्मद अजहरुद्दीन के अनुसार सेमीफाइनल में मिले रविन्द्र जडेजा को मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में देखना चाहते हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन 

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में देखना चाहते हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का ऐसा मानना हैं, कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया को अंतिम ग्यारह में हर हाल में ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा को मौका देना चाहिए. गौरतलब हैं कि इस विश्व कप में रविन्द्र जडेजा को अभी तक एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला हैं.

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में देखना चाहते हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन 1

आप सभी को बता दे, कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया हैं और कल शनिवार, 6 जुलाई को टीम लीग स्टेज में अपना अंतिम मुकाबला श्रीलंका के विरुद्ध खेलती हुई नजर आएगी.

अजहरुद्दीन ने जताई यह इच्छा 

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में देखना चाहते हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन 2

भारतीय टीम के लिए तीन बार वनडे वर्ल्ड कप में कप्तानी कर चुके मोहम्मद अजहरुद्दीन का ऐसा मानना हैं, कि सेमीफाइनल के मैच में रविन्द्र जडेजा को अंतिम एकादश में शामिल करना चाहिए. हाल में ही AFP से खास बातचीत के दौरान अजहरुद्दीन ने कहा,

”मेरे हिसाब से रविन्द्र जडेजा को मौका देना चाहिए, वह काफी उपयोगी खिलाड़ी सिद्ध हो सकते हैं. मुझे ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश के खिलाफ रविन्द्र जडेजा को मौका दिया जा सकता हैं, क्योंकि हमारी बल्लेबाजी ज्यादा लम्बी नहीं थी. मगर ऐसा नहीं हुआ.”

इंग्लैंड में मिलेगा फायदा

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में देखना चाहते हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन 3

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आगे अपने बयान में कहा, ”इंग्लैंड के हालात में जडेजा काफी फायदेमंद साबित होगे. इंग्लैंड में गेंद बल्ले पर काफी रूककर आती हैं और ये जडेजा के लिए सही रहेगा. वह एक बेहतरीन फील्डर होने के साथ एक अच्छा बल्लेबाज भी हैं. श्रीलंका के विरुद्ध भी उनको आजमाना चाहिए.”

30 वर्षीय रविन्द्र जडेजा का इंग्लैंड की सरजमी पर बेहद ही शानदार ट्रैक रिकॉर्ड रहा हैं. इंग्लैंड और वेल्स के मैदानो पर रविन्द्र जडेजा ने अभी तक कुल 17 एकदिवसीय मैच खेले हैं और इस दौरान वह 27 विकेट लेने में सफल रहे हैं. उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 5/36 और इकॉनमी रेट 5.13 का रहा हैं.

ऑल राउंडर रविन्द्र ने इस मैदानों पर कुल 10 पारियां खेली हैं और इस दौरान वह 70.25 की शानदार औसत के साथ 281 रन बनाने में कामयाब रहे हैं. इंग्लैंड और वेल्स की धरती पर रविन्द्र जडेजा के नाम पर एक अर्द्धशतक भी दर्ज हैं और उनका बेस्ट 87 का रहा हैं. रविन्द्र जडेजा का स्ट्राइक रेट भी 108.91 का हैं.

मध्यक्रम पर उठाये सवाल

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में देखना चाहते हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन 4

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आगे मौजूदा टूर्नामेंट में टीम इंडिया की लचर मध्यक्रम पर भी सवालियां निशान खड़े किये. अजहर ने अपने बयान में कहा, ”इस बात में कोई शक नहीं हैं कि मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक खेल दिखाया हैं. ऋषभ पन्त के टीम में आने टीम पहले से थोड़ी संतुलित हुई हैं, लेकिन अन्य खिलाड़ियों में केदार जाधव भी सही से प्रदर्शन नहीं कर पाए.”

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आगे कहा, ”अगर आपे शुरूआती विकेट गिर जाते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं कि मध्यक्रम रन ही बनाए. विकेट गिरना लाजमी बात हैं, लेकिन आपको रन बनाते रहने पड़ेगे.”

भारत जीतेगा ख़िताब 

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में देखना चाहते हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन 5

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने यह बात बड़े ही आत्मविश्वास के साथ कही की 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया की ट्रॉफी को उठाएगी. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने बयान में कहा,

”निश्चित तौर पर भारतीय टीम टूर्नामेंट जीत सकती हैं. अभी तक हमने सिर्फ एक ही मैच हारा हैं. बस जीत मैच और जीतने के साथ ट्रॉफी हो सकता हैं ट्रॉफी हमारे हाथों में हो.”

Related posts