/

अपराजित ने बताया, किस तरह कर हैं अगले मैच की तैयारी

तमिलनाडु के खिलाड़ी बाबा अपराजित के लिए पिछला घरेलू सत्र ज्यादा ठीक नहीें रहा है। उन्हें रणजी मैचों के लिए तमिलनाडु की टीम में नहीं लिया गया था। बहरहाल वो सोमवार से बांग्लादेश में होने वाली एसीसी इमरजिंग टीम कप की तैयारी कर रहे हैं। इस समय उनका पूरा ध्यान अभ्यास पर है। भारत की अंडर 23 टीम श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।  धर्मशाला की विकेट पर विराट ने दिया बड़ा बयान, पांच गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

अपराजित के लिए रणजी ट्रॉफी का सत्र काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। उन्होंने 11 मैचों में 153 रन ही बनाए हैं। इस प्रदर्शन के बाद से उन्हें टीम से निकाल दिया गया था। वहीं सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी भी कुछ खास नहीं रही है, लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में इनके प्रदर्शन में सुधार देखा गया। अपराजित ने इस ट्रॉफी में दो अर्धशतकों के साथ 282 रन बनाए हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन को देखकर इन्हें भारत की अंडर 23 टीम का कप्तान चुना गया है। इस पर अपराजित ने कहा, ”मैंने हर मैच में अपने अच्छे प्रदर्शन का पूरा प्रयास किया है, लेकिन रन न बनना मेरे लिए ठीक नहीं रहा। हालांकि मैं लगातार अभ्यास कर रहा हूं और दिनचर्या में भी काफी बदलाव किया है।” धर्मशाला की विकेट पर विराट ने दिया बड़ा बयान, पांच गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

उन्होंने कहा, ”मेरा पूरा ध्यान आने वाले मैचों पर हैं। यह मेरा सौभाग्य होगा कि मैं भारत का प्रतिनिधित्व करूंगा। ऐसा नहीं हैं कि मैं कप्तानी में नौसिखिया हूं। इससे पहले भी कई घरेलू टीमों में कप्तानी कर चुका हूं। आने वाले मैचों में काफी चुनौतीपूर्ण मुकाबला होगा और उसके लिए मैं तैयार हूं।”

अपने कोच का जिक्र करते हुए कहा, ”मेरे कोच ने हमेशा मेरा साथ दिया है और उन्हीं के मार्गदर्शन में आगे की तैयार कर रहा हूं।”

आपको बता दें कि अपराजित 2012 में हुये अंडर 19 टीम के हिस्सा थे। इसे भारत ने ही जीता था। अपराजित का आने वाले मैचों प्रदर्शन आईपीएल की राह को आसान बनाएगा।