RECORDS: बाबा इंद्रजीत और विजय गोहिल ने दिलीप ट्रॉफी में बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORDS: बाबा इंद्रजीत और विजय गोहिल ने दिलीप ट्रॉफी में बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड 

RECORDS: बाबा इंद्रजीत और विजय गोहिल ने दिलीप ट्रॉफी में बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में घरेलू सीजन की शुरुआत हो चुकी हैं, जिसमे दिलीप ट्रॉफी के मैच खेले जा रहे हैं और इस ट्रॉफी का दूसरा मैच इस समय कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा हैं जिसमे इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मैच खेला जा रहा हैं. इस मैच में अब तक दो दिन का खेल हो चुका हैं जिसमे इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 383 रन बनाकर आलआउट हो गयीं और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ब्लू ने 216 रन पर तीन विकेट गवां दिए थे.

RECORDS: बाबा इंद्रजीत और विजय गोहिल ने दिलीप ट्रॉफी में बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड 1

बाबा इंद्ररजीत ने बनाया दोहरा शतक

RECORDS: बाबा इंद्रजीत और विजय गोहिल ने दिलीप ट्रॉफी में बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड 2

इंडिया रेड की तरफ से इस मैच खेल रहे बाबा इंद्रजीत ने इस मैच 200 रन की पारी खेल दी उन्होंने इस मैच में आखिरी विकेट के लिए विजय गोहिल के साथ 178 रन की साझेदारी कर एक नया इतिहास रच दिया.

दिलीप ट्रॉफी में 10 वें विकेट के लिए इतनी बड़ी दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी हैं. इंडिया रेड की टीम इस मैच में एक समय पर 161 रन पर 7 विकेट हो गयें थे, लेकिन बाबा इंद्रजीत ने एक छोर को संभाले रखा और अपनी टीम को इस मैच में 383 के स्कोर तक पहुँचाया.

इससे पहले इनके नाम था रिकॉर्ड

RECORDS: बाबा इंद्रजीत और विजय गोहिल ने दिलीप ट्रॉफी में बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड 3

दिलीप ट्रॉफी के इतिहास में आखिरी विकेट के लिए सबसे बढ़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड एके शर्मा और मनिंदर सिंह के नाम पार था. वर्ष 1991/92 में इन दोनों ही खिलाड़ियों ने मिलकार इस रिकॉर्ड को बनाया था. दोनों ने मिलकर आखिरी विकेट के 233 रन की साझेदारी की थी. वहीं इस इंद्रजीत और गोहिल ने 178 रन जोड़े. इंदरजीत ने अपनी 200 रन की पारी के दौरान 20 चौके और 6 छक्के लगायें.

 

इंडिया ब्लू ने भी की अच्छी शुरुआत

RECORDS: बाबा इंद्रजीत और विजय गोहिल ने दिलीप ट्रॉफी में बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड 4

इंडिया ब्लू की टीम ने भी इस मैच अच्छी शुरुआत की और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 216 रन पर तीन विकेट गवां दिए थे. इंडिया ब्लू की तरफ से इस समय क्रीज पर हनुमा विहारी और दीपक हुड्डा क्रीज पर मौजूद हैं. इस मैच में इंडिया ब्लू की कप्तानी कर रहे सुरेश रैना ने 52 रन की पारी खेलकर आउट हो गयें, जबकि मनोज तिवारी सिर्फ 20 रन की पारी खेलकर आउट हो गयें.

RECORDS: बाबा इंद्रजीत और विजय गोहिल ने दिलीप ट्रॉफी में बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड 5

Related posts