"बाबर आजम पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं"

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

“बाबर आजम पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं” 

“बाबर आजम पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं”

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम की गिनती इस समय दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। टी-20 क्रिकेट में वह दुनिया के नंबर के बल्लेबाज हैं वहीं वनडे में भी उनका बल्लेबाजी औसत 55 के करीब है। किसी भी एक विश्व कप में भी वह पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं।

"बाबर आजम पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं" 1

वकार यूनिस ने दिया बयान

"बाबर आजम पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं" 2

पाकिस्तान टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज और वर्तमान गेंदबाजी कोच वकार यूनिस का मानना है कि बाबर आजम पाकिस्तान के अभी तक के महान बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। पाकपैशन के अनुसार उन्होंने कहा

“बाबर आज़म संभवत: हमारे पास उन बल्लेबाजों में से एक हैं जो इस समय जावेद मियांदाद, इंजमाम-उल-हक, मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वह आदमी है जो उनके रिकॉर्ड को चुनौती दे सकता है।”

समय के साथ बेहतर हो रहे हैं

"बाबर आजम पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं" 3

वकार यूनिस का मानना है कि बाबर आजम समय के साथ बेहतर हो रहे हैं। बाबर 2012 अंडर-19 विश्व कप पाकिस्तान टीम के कप्तान थे और जल्द ही पाक सीनियर टीम में जगह बना ली। यूनिस ने आगे कहा

“बाबर आज़म के बारे में अच्छी बात यह है कि वह रैंकों के माध्यम से आए हैं, उन्होंने अंडर- 16, अंडर- 19 खेला और पाकिस्तान ए के लिए भी काफी क्रिकेट खेला। वह अपने और पाकिस्तान के लिए शानदार काम कर रहा है और आत्मविश्वास बढ़ा रहा है और बेहतर हो रहा है।”

टी-20 सीरीज में नहीं चले

"बाबर आजम पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं" 4

बाबर आजम टी-20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर के बल्लेबाज हैं लेकिन श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा। 3 पारियों में 14.33 की औसत से उन्होंने सिर्फ 43 रन बनाये थे।

उससे पहले हुई वनडे सीरीज में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। दो मैचों में उन्होंने एक शतक के साथ 146 रन बनाये थे। पाकिस्तान को अब ऑस्ट्रेलिया में खेलना है और वहां बाबर की भूमिका अहम हो सकती है।

Related posts