बाबर आजम
इमेज सूत्र : पीसीबी

विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर में विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, जो रूट और केन विलियम्सन को सबसे प्रमुख बल्लेबाजों में रखा जाता है। ये चारों बल्लेबाज इस दौर में फैब फॉर के ग्रुप में आते हैं। लेकिन अब इस ग्रुप में पाकिस्तान के युवा स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को भी रखा जाने लगा है। बाबर आजम पिछले कुछ साल से शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

बाबर आजम की होती है फैब फॉर के साथ तुलना

बाबर आजम को उनके क्रिकेट कौशल के कारण उनको फैब फॉर के बल्लेबाजों से तुलना की जाने लगी है। अब तो इस ग्रुप को फैब फॉर नहीं बल्कि बाबर आजम को मिलाकर फैब फाइव कहा जाने लगा है।

बाबर आजम की होती है फैब फॉर के साथ तुलना, लेकिन बाबर आने वाले समय में रखते हैं ये चाहत 1

बाबर आजम पिछले करीब 4 साल से बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जो एक के बाद एक तीनों ही फॉर्मेट में पाकिस्तान की टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज बन बैठे हैं, तो अब तो उन्हें पाकिस्तान की टीम की तीनों फॉर्मेट में कप्तानी भी दे दी गई है।

बाबर की है इच्छा उनकी भी हो बाकी बल्लेबाजों से तुलना

इन चार मौजूदा समय के सबसे शानदार बल्लेबाजों के साथ तुलना बाबर आजम को काफी गर्व महसूस कराती है। उसी तरह से उनकी इच्छा ये है कि एक दिन ऐसा आए जब बाकी बल्लेबाज तुलना उन्हें पैमाना बनाकर की जाए।

बाबर आजम की होती है फैब फॉर के साथ तुलना, लेकिन बाबर आने वाले समय में रखते हैं ये चाहत 2

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बाबर आजम ने कहा कि

“इन टॉप बल्लेबाजों से तुलना होने और दुनिया के टॉप पांच बल्लेबाजों में शामिल होने पर मुझे गर्व महसूस होता है। लेकिन मेरा सपना है कि एक दिन मैं भी ऐसी जगह पहुंची, जहां अन्य बल्लेबाजों की तुलना मेरे साथ हो और मेरी तुलना दूसरे के साथ नहीं की जाए।”

मुझे हर तरह के हालात में करना होगा प्रदर्शन

बाबर ने आगे कहा कि

“मुझे ये भी पता है कि मुझे उनकी तरह हर हालात में प्रदर्शन करना होगा और उनके साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी। मैं भी उनकी तरह प्रदर्शन करना चाहता हूं और टीम के लिए उनकी तरह मैच जीतना चाहता हूं।”

बाबर आजम की होती है फैब फॉर के साथ तुलना, लेकिन बाबर आने वाले समय में रखते हैं ये चाहत 3

 “जब आप ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर रन बनाते हो तो आपको संतुष्टि मिलती है और लोग आपके प्रदर्शन पर गौर करते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज कड़ी होगी, लेकिन मैं दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज में रन बनाने के लिए बेताब हूं।”