babar azam

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच बुधवार को सेंचुरियन के सपोर्ट पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले पाकिस्तान की टीम ने बाबर आजम की शानदार पारी के दम पर 28 रन के अंतर से जीत लिया था और साथ ही तीन मैचों की इस वनडे सीरीज को 2-1 के अंतर से जीत लिया.

बाबर आजम ने खेली 82 गेंदों पर 94 रन की शानदार पारी

रोहित शर्मा के साथ तुलना में बाबर आजम ने कही ऐसी बात, जीत लिया करोड़ों हिन्दुस्तानियों का दिल 1

इस मैच में बाबर आजम ने शनदार प्रदर्शन करते हुए 82 गेंदों पर 94 रन की एक शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 7 बेहतरीन चौके और 3 गगनचुम्बी छक्के लगाए. फखर जमान ने भी टीम के लिए 101 रन का शानदार शतक बनाया. दोनों खिलाड़ियों की बेहतरीन पारियों के दम पर पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 320 रन का एक अच्छा स्कोर खड़ा किया.

इस लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 49.3 ओवर में मात्र 292 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी और इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने 28 रन के अंतर से जीत लिया.

रोहित शर्मा के साथ तुलना में बोले बाबर आजम

पाकिस्तान

बाबर आजम की इस विस्फोटक पारी के बाद फैंस उनकी तुलना भारतीय स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा से करने लगे थे. एक पत्रकार ने उनसे रोहित शर्मा के साथ तुलना पर भी सवाल पूछ लिया. हालांकि बाबर आजम ने इस सवाल का जवाब कुछ ऐसे दिया, जिससे उन्होंने भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया. उन्होंने माना कि रोहित शर्मा उनसे बेहतर और अलग तरह के खिलाड़ी हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने एक बयान में कहा, “रोहित शर्मा मुझसे अलग खिलाड़ी हैं, मैं अपनी स्ट्रेंथ के अनुसार खेलता हूं. मैं अपने लंबे शॉट्स पर काम कर रहा हूं और जरूरत पड़ने पर मुझे अपने उस कौशल का इस्तेमाल करना है.”

अब तक शानदार रहा है बाबर आजम का क्रिकेट करियर

बाबर आजम

बाबर आजम ने 80 वनडे मैचों में 56.84 की औसत से 3808 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 88.7 का रहा है. वहीं इन्होने 13 शतक और 17 अर्धशतक अब तक बना लिए हैं. टी-20 क्रिकेट में भी बाबर आजम ने 47 मैच खेले हैं और 44.22 की औसत से 1730 रन बनाए हुए हैं. वह अब तक 31 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान के लिए 44.22 की औसत से कुल 2167 रन बनाए हुए हैं.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul