बाबर आजम बन रहे हैं कोहली और रोहित के लिए बड़ा खतरा, इस मामले में छोड़ा पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली और रोहित शर्मा के पीछे पड़ा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, अब इस मामले में छोड़ा पीछे 

विराट कोहली और रोहित शर्मा के पीछे पड़ा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, अब इस मामले में छोड़ा पीछे

विश्व क्रिकेट में पिछले दो-तीन साल से तो भारतीय क्रिकेट टीम के दो बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा का जबरदस्त रूप देखने को मिला है। पिछले इन कुछ सालों में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ने ही वनडे फॉर्मेट में एक के बाद एक कई रिकॉर्ड स्थापित किए हैं और बल्लेबाजी की हर प्रतिस्पर्धा अपने बीच ही रखी है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के रिकॉर्ड पर लग गई हैं बाबर आजम की नजर

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में रन हो या शतक हो या फिर छक्के का रिकॉर्ड हो या रन बनाने की तेजी हो हर मामले में दूसरे बल्लेबाजों से कई ज्यादा आगे रहे हैं।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के पीछे पड़ा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, अब इस मामले में छोड़ा पीछे 1

लेकिन इस साल विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के ही रिकॉर्ड पर पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम की नजर लग गई हैं। पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम लगातार इस साल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

बाबर ने इस साल वनडे के अलग-अलग रिकॉर्ड में रोहित-कोहली को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उभरते प्रतिभाशाली बल्लेबाज बाबर आजम अपने करियर के आगाज के साथ ही लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत ही कम समय में अपने आपको बड़े बल्लेबाजों के बीच स्थापित किया है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के पीछे पड़ा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, अब इस मामले में छोड़ा पीछे 2

बाबर आजम वनडे क्रिकेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आजम इस साल वनडे क्रिकेट में अपने बल्ले से ना केवल रन बना रहे हैं बल्कि छक्कों और स्ट्राइक रेट में भी किसी से कमतर नजर नहीं आ रहे हैं। आजम ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेल इस साल के अलग-अलग रिकॉर्ड में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को ही पीछे कर दिया है।

रोहित को स्ट्राइक रेट तो कोहली को छक्कों में पछाड़ा बाबर आजम ने

श्रीलंका के खिलाफ 115 रन की पारी के दौरान बाबर ने जहां इस साल अपने छक्कों की संख्या को 9 पर पहुंचा दिया है इस तरह से उन्होंने इस साल विराट कोहली के 8 छक्कों को भी पीछे कर दिया है। इस साल कोहली ने 23 मैच में 8 छक्के लगाए तो वहीं बाबर ने 19 मैच में ही 9 छक्के लगा दिए हैं।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के पीछे पड़ा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, अब इस मामले में छोड़ा पीछे 3

वहीं दूसरी तरह बाबर आजम ने इसी मैच में 100 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए इस साल अब तक 91.70 की स्ट्राइक रेट से 1061 रन बनाए हैं तो वहीं इसी साल रोहित शर्मा ने 25 मैचों में 88 की स्ट्राइक रेट से 1232 रन बनाए हैं यानि आजम ने स्ट्राइक रेट में भी इस साल रोहित को पीछे छोड़ दिया है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts