बाबर आजम

भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. तीनों फॉर्मेट में अपनी धाक जमाने वाले कोहली को देख विश्व के तमाम युवा खिलाड़ी प्रेरित होते हैं. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने पहले भी विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी बनने की इच्छा जताई है. हालांकि टी20 क्रिकेट में बड़ा नाम बन चुके बाबर ने माना है कि उनसे बेहतर कवर ड्राइव से बेहतर विराट कोहली की है.

मुझसे बेहतर है विराट कोहली का कवर ड्राइव

विराट कोहली कवर ड्राइव

आईसीसी टी20 रैंकिंग में अपने नाम की धाक जमा चुके पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट में भी अपने पैर जमाने शुरु कर दिए हैं. बाबर आजम को पाकिस्तान का विराट कोहली की तरह बड़े खिलाड़ी बनना चाहते हैं. श्रीलंका के खिलाफ करांची टेस्ट मैच से पहले बाबर ने मीडिया से बात करते हुए कहा,

जब कवर-ड्राइव शॉट खेलने की बात आती है, तो विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं. हम करांची में होने वाले टेस्ट मैच के लिए उत्साहित हैं. विराट कोहली के पास मुझसे बेहतर कवर ड्राइव है. मुझे खुद पर भरोसा है. मैं कड़ी मेहनत करता हूं और यही मेरा एकमात्र सीक्रेट है. मैं वास्तव में खुश हूं जब मेरा नाम कोहली और विलियमसन की तरह लिया जाता है.

आबिद अली ने रावलपिंडी टेस्ट में रचा इतिहास

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने रावलपिंडी टेस्ट मैच में शतक लगाकर एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वनडे और टेस्ट दोनों डेब्यू मैचों में शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 109 रनों की तूफानी पारी के लिए आबिद को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला.

वहीं बाबर आज़म ने टेस्ट फॉर्मेट में अपने क्रिकेट करियर का तीसरा शतक लगाते हुए टीम को आगे बढ़ने में मदद की. अली और आज़म के शतकों के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे दिन पर 2 विकेट के नुस्कान पर 252 तक पहुंच सकी. हालांकि खराब मौसम के चलते मैच पूरा नहीं हो सका.

19 दिसंबर से खेला जाएगा करांची टेस्ट मैच

बाबर आजम ने बताया क्यों विराट कोहली हैं उनसे बेहतर बल्लेबाज 1

श्रीलंका के खिलाफ खेला गया रावलपिंडी टेस्ट मैच बारिश के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ. सीरीज का दूसरा मैच करांची में खेला जाने वाला है. इस मैच में भी अजहर अली टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. इस मैच में पाकिस्तान की टीम पूरी कोशिश करेगी की, 10 साल बाद अपने देश में खेले जा रहे टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर सके.