कवर ड्राइव को लेकर मचा बवाल बाबर आजम ने विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को बताया इसका मास्टर 1

क्रिकेट के मैदान में हर एक बल्लेबाज का अपना एक खास शॉट होता है। यानी हर किसी बल्लेबाज का अपना एक ट्रेड मार्क शॉट होता है जिसके लिए उसकी पहचान होती है। बल्लेबाज में अपना एक शॉट खेलने की महारथ होती है। जिस तरह से सचिन तेंदुलकर का स्ट्रेट ड्राइव का कोई जवाब नहीं था, वैसे ही विराट कोहली का कवर ड्राइव देखते ही बनता है।

विराट कोहली के कवर ड्राइव का नहीं है कोई जवाब

आज पूरा क्रिकेट जगत जानता है कि विराट कोहली का कवर ड्राइव बहुत ही खूबसूरत होता है। कोहली का कवर ड्राइव उनकी सबसे बड़ी पहचान है। ये बात हर कोई जानता है।

कवर ड्राइव को लेकर मचा बवाल बाबर आजम ने विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को बताया इसका मास्टर 2

लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा उभरते सितारें और कप्तान बाबर आजम विराट कोहली के कवर ड्राइव को नहीं बल्कि किसी और खिलाड़ी के कवर ड्राइव को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। बाबर आजम वैसे तो विराट कोहली को बतौर बल्लेबाज खूब पसंद करते हैं।

बाबर आजम को विराट कोहली का कवर ड्राइव नहीं है पसंद

पिछले कुछ समय से बाबर आजम के प्रदर्शन को देखते हुए उनकी तुलना विराट कोहली से की जाती रही है। विराट कोहली के साथ तुलना को खुद आजम अपने लिए काफी गर्व की बात मानते हैं, लेकिन कवर ड्राइव के मामले में उन्हें कोहली नहीं बल्कि इयान बेल और केन विलियम्सन के शॉट पसंद हैं।

कवर ड्राइव को लेकर मचा बवाल बाबर आजम ने विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को बताया इसका मास्टर 3

बाबर करते हैं विलियम्सन और बेल के कवर ड्राइव पसंद

बाबर आजम को जब कवर ड्राइव के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि

“इयान बेल का कवर ड्राइव काफी स्मूथ होती थी जैसे कोई स्लो मोशन में खेल रहा हो। केन विलियमसन की कवर ड्राइव भी काफी शानदार होती है, वो थोड़ी देर से खेलते हैं और गेंद को शरीर के पास आने देते हैं।”

कवर ड्राइव को लेकर मचा बवाल बाबर आजम ने विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को बताया इसका मास्टर 4

“मेरी कवर ड्राइव काफी नेचुरल हैं। मैंने अपनी कवर ड्राइव के कारण काफी संघर्ष किया है और कई लोगों ने करियर की शुरुआत में मुझे कवर ड्राइव न खेलने की सलाह दी थी। हालांकि मैंने अपनी ड्राइव पर काम किया। टी20 में आपके पास ज्यादा समय नहीं होता है, लेकिन वनडे और टेस्ट में मैं पूरा समय लेकर शॉट खेलता हूं।”