पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आज़म ने कहा मैं विराट के आस-पास भी नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

97 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद विराट कोहली से अपनी तुलना पर ये क्या बोल गये बाबर आजम 

97 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद विराट कोहली से अपनी तुलना पर ये क्या बोल गये बाबर आजम

इन दिनों पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. अभी तक हुए दो मैचों में पाकिस्तान ने जबरदस्त जीत दर्ज की है. दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आज़म ने शानदार बैटिंग करते हुए 97 रनों की पारी खेली है.

97 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद विराट कोहली से अपनी तुलना पर ये क्या बोल गये बाबर आजम 1

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में आज़म तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस दौरान उन्होंने अपनी तुलना विराट कोहली से ना करने को कहा है.

क्या कहा बाबर ने ?

बाबर की शानदार बल्लेबाजी के बाद उनकी तुलना सोशल मीडिया पर विराट कोहली के साथ की जा रही है. जबकि बाबर ने विराट कोहली को महान बताते हुए कहा कि वह उनके आसपास भी नहीं हैं.

इसके साथ ही आज़म ने कहा कि ”मैं कोहली के जैसे खेलने की कोशिश करता हूँ. इस समय मेरी तुलना भारतीय बैट्समैन के साथ नहीं की जा सकती.”

97 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद विराट कोहली से अपनी तुलना पर ये क्या बोल गये बाबर आजम 2

आपको बता दें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मुहम्मद आमिर भी कुछ समय पहले विराट कोहली को दुनिया का महान बल्लेबाज बता चुके हैं.

दूसरे टी-20 में 3 रन से सतक बनाने में चूकने वाले बाबर ने कहा कि ”शोयब मलिक के साथ खेलते हुए मैं बिल्कुल भी दबाव में नहीं था. दुर्भाग्यवश मैं अपना सतक पूरा नहीं कर सका” वेस्टइंडीज को वर्ल्ड चैंपियन बताते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान वेस्टइंडीज को हल्के में नहीं ले रहा है. ”हम जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उनको दबाव में लाने के लिए हमने अच्छी गेंदबाजी की”

बाबर के साथ दूसरे टी-20 मैच मे 63 रनों की पारी खेलने वाले तलत हुसैन ने इसी सीरीज मे डेब्यू किया है. बाबर ने तलत के बारे में कहा कि ”मैं उनके साथ अंडर-19 से खेल रहा हूं. मैंने उनको दबाव ना लेने की सलाह दी थी”

97 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद विराट कोहली से अपनी तुलना पर ये क्या बोल गये बाबर आजम 3

आपको बता दें पाकिस्तान इस टी-20 सीरीज मे 2-0 से आगे है. पहले मैच में वेस्टइंडीज की टीम को करारी हार मिली थी. वहीं दूसरे मैच में भी पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया.

वेस्टइंडीज का ख़राब प्रदर्शन 

दूसरे मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जिसका पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 19.2 ओवर में 123 रनों पर सिमट गयी.

सीरीज के पहले मैच में तो कैरिबियाई टीम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी आपने साथ जोड़ लिया था. पाकिस्तान द्वारा पहले बल्लेबाजी कर बनाए गए 203 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 13.4 ओवर में 60 रन पर ढेर हो गयी थी.

 

Related posts

Leave a Reply