बाबर आजम ने चुनी भारत और पाकिस्तान की टीम, पाकिस्तानी कप्तान के टीम में दिखा भारत का दबदबा 1

पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ बाबर आज़म ने भारत और पाकिस्तान की संयुक्त टी20 इलेवन का चुनाव किया है. उन्होंने अपनी इस टीम में 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है, जबकि 5 पाकिस्तान के खिलाड़ियों को शामिल किया है. हैरानी की बात यह रही कि बाबर ने अपनी इस टीम में पाकिस्तान के सिर्फ दो बल्लेबाजों को जगह दी है.

रोहित शर्मा और बाबर आज़म होंगे ओपनर्स

बाबर आजम ने चुनी भारत और पाकिस्तान की टीम, पाकिस्तानी कप्तान के टीम में दिखा भारत का दबदबा 2

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ एक इंटरव्यू के दौरान चुनी गई इस टीम में बाबर ने अपने साथ रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज़ चुना है. इसके बाद उन्होंने तीन नंबर पर विराट कोहली और नंबर 4 पर शोएब मलिक का चुनाव किया है. अपनी इस टीम में बाबर ने विकेटकीपर के तौर पर भारत के दिग्गज कप्तान एमएस धोनी को शामिल किया है. वहीं टीम में ऑलराउंडर्स के तौर पर हार्दिक पांड्या और शादाब खान को जगह दी गई है.

इन गेंदबाजों को दी जगह

बाबर आजम ने चुनी भारत और पाकिस्तान की टीम, पाकिस्तानी कप्तान के टीम में दिखा भारत का दबदबा 3

बाबर आज़म द्वारा चुनी गई इस टीम में उन्होंने एकलौते स्पिन गेंदबाज़ के तौर पर कुलदीप यादव का चुनाव किया है. इसके बाद अगर टीम की तेज़ गेंदबाजी की बात करें, तो उन्होंने शाहीन अफरीदी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद आमिर को जगह दी है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान का आमना सामना हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट के बड़े अंतर से मात दी थी. वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पहली बार था जब पाकिस्तान ने भारत को हराया था.

बाबर आजम द्वारा चुनी भारत और पाकिस्तान की संयुक्त टी20 इलेवन

रोहित शर्मा, बाबर आजम, विराट कोहली, शोएब मलिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद आमिर, कुलदीप यादव