बाबर आजम ने बताया, अगले 5 सालों में खुद को कहां पहुंचते देखना चाहते हैं

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने बताया, अगले 5 सालों में खुद को कहां पहुंचते देखना चाहते हैं 

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने बताया, अगले 5 सालों में खुद को कहां पहुंचते देखना चाहते हैं

विश्व कप 2019 में पाकिस्तान की टीम भले ही सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रही लेकिन टीम के लिए कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसमें युवा बल्लेबाज बाबर आजम के साथ ही तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और ऑलराउंडर इमाद वसीम का नाम शामिल है। इन्हीं प्रदर्शन की वजह से टीम ने अपने अंतिम चारों मैचों में जीत दर्ज की।

बाबर आजम का शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। वह इस विश्व कप में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। इसके साथ ही किसी भी एक विश्व कप में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गये हैं।

बाबर ने 8 मैचों में 67.71 की बेहतरीन औसत से 474 रन बनाये। इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल परिस्थितियों में शतक बनाकर टीम को जीत दिलाई थी।

5 सालों में खुद को कहां देखते हैं

बाबर आजम

24 वर्षीय बाबर आजम के नाम वनडे क्रिकेट में 10 शतक दर्ज हैं। पाकिस्तान टीम और उनके फैन्स को बाबर से आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। आईसीसी द्वारा लिए गये इंटरव्यू में जब बाबर से पूछा गया कि अगले 5 साल में खुद को कहाँ देखते हैं तो उन्होंने कहा

“मैंने जो योजना बनाई है, वह यह है कि मुझे अपना 100 प्रतिशत देना होगा। मेरा सपना है कि मैं शीर्ष खिलाड़ियों, शीर्ष रैंकिंग के बीच रैंक करूं, और मैं टीम के लिए बेहतर साबित होऊं, अपने प्रदर्शन के कारण अपनी टीम को जीत दिलाऊं और खिलाड़ियों को भी खुशी महसूस कराऊं। इसलिए, मैं बेहतर प्रदर्शन करना चाहता हूं।”

देखें वीडियो:

Related posts