विराट कोहली से बेहतर है बाबर आजम, अगले 10 साल में तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड्स 1

T20 World Cup: टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) ने टीम इंडिया (Team India)को पहली बार शिकस्त दिया है. अब तक अपराजेय चल रही टीम इंडिया को बाबर आजम (Babar Aazam)की कप्तानी वाली टीम ने 10 विकेट से मात दी. इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने बाबर आजम की जमकर प्रशंसा की.

हर तरफ हो रही बाबर की तारीफ

विराट कोहली से बेहतर है बाबर आजम, अगले 10 साल में तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड्स 2

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इंडिया पर पहली जीत के बाद हर तरफ कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ हो रही है. बाबर आजम ने बेहतर कप्तानी करते हुए विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम को महज 151 रन पर रोक दिया. वहीं, बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर 152 रनों की अटूट साझेदारी की.

बाबर आजम के शानदार खेल और कप्तानी से पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzmam ul haq) काफी इंप्रेस हैं. उन्होंने बाबर की तकनीक को विराट कोहली से बेहतर बताया है. इंजमाम का ऐसा मानना है कि अगले 10 साल में बाबर सभी बड़े रिकॉर्ड्स को धाराशायी कर देंगे.

विराट से बाबर के पास बेहतर तकनीक

विराट कोहली से बेहतर है बाबर आजम, अगले 10 साल में तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड्स 3

‘जियो टीवी’ के साथ बातचीत करते हुए इंजमाम ने कहा,

‘बाबर आजम की तकनीक विराट कोहली से काफी बेहतर है. आजम इस बात को लेकर क्लियर थे कि उनको टीम को भारत के खिलाफ कैसे खिलाना है. बाबर आने वाले 10 सालों में सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ देंगे.’

इस दौरान पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान के विनिंग टीम के कॉम्बिनेशन की भी जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि हाई वोल्टेज मैच में बाबर आजम ने टीम इंडिया के खिलाफ बड़े ही सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की और 52 गेंदों में 6 चौके और दो छक्कों समेत 68 रनों की आतिशी पारी खेली. वे टीम को जीत कर वापस लौटे.

151 रन ही बना सकी थी इंडिया

विराट कोहली से बेहतर है बाबर आजम, अगले 10 साल में तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड्स 4

बता दें कि टॉस हारने के बाद टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 151 रन बनाए. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के महज 17.5 ओवर में ही टारगेट को हासिल कर लिया. 152 रनों के टारगेट को पाकिस्तान ने 13 गेंदें शेष रहते हुए ही हासिल किया.

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 68 और दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 79 रन बनाकर नाबाद लौटे. इससे पहले गेंदबाजी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भारतीय टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, रोहित शर्मा के अलावा कप्तान विराट कोहली के बड़े विकेट अपने नाम किए. इंडिया की तरफ से सर्वाधिक कप्तान विराट कोहली 57 रन बनाए.

One reply on “विराट कोहली से बेहतर है बाबर आजम, अगले 10 साल में तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड्स”

Comments are closed.