शोएब अख्तर की पाकिस्तानी फैंस को खरी खरी, विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना हो ही नहीं सकती 1

क्रिकेट जगत में मौजूदा दौर में बिना किसी शक और सवाल के भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराट कोहली आज अपनी बल्लेबाजी और रिकॉर्ड्स से महानतम बल्लेबाजों में शुमार हो चुके हैं, विराट कोहली के अलावा कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जिनकी काबिलियत में कोई कमी नहीं है।

बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना पर बोले शोएब अख्तर

जब वर्तमान समय में काबिलियत की बात करें तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम में जबरदस्त प्रतिभा है। बाबर आजम जिस तरह से पिछले कुछ साल से खेल रहे हैं, उसे देख तो उनकी तुलना विराट कोहली से भी की जाती है।

बाबर आजम

बाबर आजम की कई लोग विराट कोहली से तुलना करते रहते हैं। पाकिस्तान में तो बाबर आजम को पाकिस्तान का विराट कोहली तक कहा जाने लगा है, लेकिन पाकिस्तान के एक महान खिलाड़ी मानते हैं कि बाबर आजम को विराट से तुलना के लिए कुछ अलग और खास करना होगा।

बाबर को तुलना के लिए बनाने होंगे 20 से 30 हजार रन

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्स कीड़ा के साथ खास बातचीत की। इस दौरान शोएब अख्तर ने कहा कि

“बाबर आजम ऐसे वक्त पर क्रिकेट खेल रहे हैं जब तेज गेंदबाजों की बेहद कमी है। लेकिन विराट कोहली से तुलना अभी जल्दबाजी है, उन्हें पहले 20 से 30 हजार रन बनाने दें जैसे विराट कोहली ने किया है तब उनकी तुलना करें।”

शोएब अख्तर की पाकिस्तानी फैंस को खरी खरी, विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना हो ही नहीं सकती 2

 “बाबर आजम ने पिछले कुछ सालों में अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की है और उनके अंदर महान खिलाड़ी बनने के गुण हैं।”

बाबर अभी सीख रहे हैं, एक दिन में नहीं बदलता सबकुछ

पाकिस्तान के इस पूर्व दिग्गज ने आगे बाबर को अभी भी सीखने वाला करार देते हुए  कहा कि “बाबर आजम अभी सीख रहे हैं। उन्हें पहले वनडे टीम से बाहर रखा जाता था लेकिन उन्होंने मेहनत की और वो वनडे खिलाड़ी बन गए। कई लोग उन्हें टी20 खिलाड़ी नहीं समझते थे लेकिन अब वो टी20 क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

शोएब अख्तर की पाकिस्तानी फैंस को खरी खरी, विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना हो ही नहीं सकती 3

“एक दिन में सबकुछ नहीं बदलता। साल 2009-10 में विराट कोहली कुछ नहीं थे। लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने अपनी रफ्तार बदली, अपने खेल और फिटनेस पर मेहनत की।”

One reply on “शोएब अख्तर की पाकिस्तानी फैंस को खरी खरी, विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना हो ही नहीं सकती”

Comments are closed.