एशिया

जिस तरह से भारत की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ विराट कोहली है. उसी तरह पाकिस्तान की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ बाबर आजम है. क्रिकेट के कई जानकार व पाकिस्तान के समर्थक बाबर आजम को पाकिस्तान का विराट कोहली भी कहते हैं. बाबर को पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट का कप्तान भी बना दिया गया है. वह सभी फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे

पाकिस्तान

बाबर आजम ने अपने बयान में कहा, “हम लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. हमने अपनी जीत से काफी आत्मविश्वास हासिल किया है और यही कारण है कि हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं. आप पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हमेशा दबाव रहता है. जब मुझे सफेद गेंद के कप्तान के रूप में घोषित किया गया, तो दबाव था. चुनौतियां आपके रास्ते में आती हैं और आप उन्हें स्वीकार करते हैं.”

पीसीबी मुझे कप्तानी में एक लॉन्ग रन देना चाहते

पाकिस्तान की लगातार हार के बावजूद कप्तानी से नहीं हटेंगे बाबर आजम, ये हैं वजह 1

पाकिस्तान की लगातार हार के बावजूद कप्तानी से नहीं हटेंगे बाबर आजम, ये हैं वजह 2

बाबर आजम ने आगे अपने बयान में कहा, “मैंने सरफराज अहमद और अजहर अली जैसे खिलाड़ियों से कप्तानी के बारे में बहुत कुछ सीखा है. टीम मुझ पर निर्भर है और मैं जिम्मेदारी लेता हूं कि जब हमारी टीम बल्लेबाजी कर रही हो, क्रिकेट का असली आनंद दबाव में खेलकर ही आता है.

मुझे क्रिकेट खेलने में मजा आता है. मुझे कप्तानी को लेकर पीसीबी की तरफ से अच्छा आश्वाअशन दिया गया है. उन्होंने मुझसे कहा है कि अगर हमारी टीम को मेरी कप्तानी में हार भी मिलती है, तों वह मुझे जल्दी से नहीं हटाएंगे. वह मुझे कप्तानी में एक लॉन्ग रन देना चाहते हैं, जो कहीं ना कहीं मेरे लिए काफी अच्छी बात है.”

शानदार है बाबर आजम का क्रिकेट करियर

बाबर आजम
इमेज सूत्र : पीसीबी

बाबर आजम ने 77 वनडे मैचों में 55.94 की औसत से 3580 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 87.87 का रहा है. वहीं इन्होने 12 शतक और 16 अर्धशतक अब तक बना लिए हैं. टी-20 क्रिकेट में भी बाबर आजम ने 44 मैच खेले हैं और 50.94 की औसत से 1681 रन बनाए हुए हैं.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul