बाबर आजम जल्द ही फैब फोर की श्रेणी में शामिल हो जायेंगे: सरफराज अहमद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बाबर आजम जल्द ही फैब फोर की श्रेणी में शामिल हो जायेंगे: सरफराज अहमद 

बाबर आजम जल्द ही फैब फोर की श्रेणी में शामिल हो जायेंगे: सरफराज अहमद

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम काफी कम समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है। पाकिस्तान के लिए अंडर-19 विश्व कप 2012 खेलने वाले वाले ने 2015 में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला। अभी वह टी-20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक और वनडे में नंबर तीन बल्लेबाज हैं। वनडे के साथ ही टी-20 में उनका बल्लेबाज औसत भी 50 से अधिक है।

उपकप्तान भी बनाये गये

बाबर आजम जल्द ही फैब फोर की श्रेणी में शामिल हो जायेंगे: सरफराज अहमद 1

बाबर आजम अंडर-19 विश्व कप में पाकिस्तान के कप्तान थे। विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है। पीसीबी का संदेश साफ़ है कि वह जल्द ही कप्तान बनाये जा सकते हैं।

उन्होंने अभी तक सिर्फ 72 वनडे मैच खेले हैं और उनके नाम 10 शतक भी हैं। इस समय उनकी गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में नहीं की जाती है लेकिन सरफराज अहमद ने जल्द ही ऐसा होने की उम्मीद जताई है।

बाबर आजम जल्द ही फैब फोर की श्रेणी में शामिल हो जायेंगे: सरफराज अहमद 2

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से पाकिस्तान टीम ने जमकर तैयारी की है। बाबर आजम के बारे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो से सरफराज के हवाले से लिखा है

“बाबर आज़म उस श्रेणी (स्मिथ, कोहली, रूट और विलियमसन) में हो सकते हैं जिस तरह से वह प्रगति कर रहे हैं। अभी भी उनकी श्रेणी में पहुँच चुका है। यदि वह अपना फॉर्म बरकरार रख सकता है, तो वह सभी के लोग उस लिस्ट में उनके बारे में भी बात करना शुरू कर देंगे।”

पहला मुकाबला रद्द

बाबर आजम जल्द ही फैब फोर की श्रेणी में शामिल हो जायेंगे: सरफराज अहमद 3

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच आज से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही थी। पहला मुकाबला कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से मैच में टॉस भी नहीं हो पाया और उसे रद्द करने की घोषणा हो गयी।

सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जायेगा वहीं अंतिम मैच में 2 अक्टूबर को यहीं होने वाला है। विश्व कप के बाद यह पाकिस्तान की पहली सीरीज है वहीं 2009 के बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर पहली वनडे सीरीज भी है।

Related posts