पहले टी-20 मैच से ठीक पहले आई बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कप्तान हुए चोटिल, अस्पताल में भर्ती | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहले टी-20 मैच से ठीक पहले आई बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कप्तान हुए चोटिल, अस्पताल में भर्ती 

पहले टी-20 मैच से ठीक पहले आई बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कप्तान हुए चोटिल, अस्पताल में भर्ती

कंगारुओं को पांच वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान भारतीय टीम के खिलाफ मिली 4-1 से करारी शिकस्त के बाद अब दोनों टीमें एक दूसरे से छोटे फार्मेट के टी20 सीरीज में खेलते हुए दिखायी देंगी.

खेले जाने वाले सीरीज के पहले टी20 मैच के पहले आॅस्ट्रेलिया टीम को लेकर एक बेहद बुरी खबर सामनें आ रही है, जिसमें कप्तान स्टीवन स्मिथ के प्रैक्टिस मैच के दौरान कंधे में चोट लगने की बात कहीं जा रही है। 

स्मिथ को लगी कंधे पर चोट

पहले टी-20 मैच से ठीक पहले आई बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कप्तान हुए चोटिल, अस्पताल में भर्ती 1

आपको बता दें, मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम को मेजबान भारतीय टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी हैं, जिसका पहला मैच कल, यानि 7 अक्टूबर को धोनी के होम ग्राउंड रांची क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

खेले जाने वाले इस टी20 मैच के पहले कंगारु की टीम गुरूवार को इसी मैदान पर प्रैक्टिस मैच खेल रही थी, उसी दौरान बल्लेबाजी की प्रेक्टिस कर रहे आॅस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ के कंधे पर अचानक से गेंद जा लगी और वे चोटिल हो गये।

स्थानीय अस्पताल में किया गया भर्ती

पहले टी-20 मैच से ठीक पहले आई बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कप्तान हुए चोटिल, अस्पताल में भर्ती 2

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज स्मिथ जब प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हुये तो तुरन्त उन्हें रांची के स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने उनका एमआरआई स्कैन किया।

हालांकि आॅस्ट्रेलिया टीम के लिए राहत की खबर उस वक्त सामने आयी, जब डाॅक्टर ने स्मिथ को फिट घोषित कर दिया और पहले टी20 मैच खेलने के लिए हरी झंडी दे दी। साथ ही मीडिया में दिए बयान में कहा कि,

‘स्टीवन स्मिथ के कंधे पर मामूली चोट लगी थी, जिसके कारण हमनें उनका पूरा मुआयना करने के बाद उन्हें पूरी तरह से अगले मैच के लिए फिट करार दिया।‘

जीत का राह आसान नहीं

पहले टी-20 मैच से ठीक पहले आई बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कप्तान हुए चोटिल, अस्पताल में भर्ती 3

आपकों बता दें, मौजूदा समय में आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर हैं, जहां पर हो चुके पांच वनडे मैचों की सीरीज में मेहमान टीम को मेजबान टीम इण्डिया के खिलाफ 4-1 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद अब कंगारु टीम को तीन टी20 मैचों की सीरीज नीली जर्सी के खिलाफ खेलना है, जिसका पहला मैच कल यानि 7अक्टूबर को रांची के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

अब यह देखना बेहद दिलचस्प रहेगा कि वनडे सीरीज में बुरी तरह से टीम इण्डिया से परास्त होने के बाद क्या कंगारु टीम टी20 सीरीज में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखा पायेंगी। खेैर यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

 

आॅस्ट्रेलिया टीम इस प्रकार है-

पहले टी-20 मैच से ठीक पहले आई बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कप्तान हुए चोटिल, अस्पताल में भर्ती 4

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर (उप-कप्तान), जेसन बेहर्नडोर्फ, डान क्रिस्चियन, नाथन कुल्टर नाइल, एरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइजेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पैन, केन रिचर्डसन और एडम जम्पा

Related posts

Leave a Reply