विशाखापत्तनम टेस्ट : इंग्लैंड को लगा करारा झटका, यह खिलाड़ी हो सकता है सीरीज से बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विशाखापत्तनम टेस्ट : इंग्लैंड को लगा करारा झटका, यह खिलाड़ी हो सकता है सीरीज से बाहर 

विशाखापत्तनम टेस्ट : इंग्लैंड को लगा करारा झटका, यह खिलाड़ी हो सकता है सीरीज से बाहर

विशाखापत्तनम में इस वक़्त भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा हैं.

इंग्लैंड की टीम के लिए दूसरे टेस्ट के दौरान एक बुरी खबर से गुजरना पड़ा. जब टीम को पता चला, कि दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड को अपने दायें पैर का स्कैन कराना पड़ेगा.

तेज गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड को टेस्ट मैच के पहले दिन दर्द का सामना करना पड़ा था. टेस्ट मैच के पहले दिन स्टुअर्ट बोर्ड ने अपने दर्द के बारे में इंग्लैंड की टीम मैनेजमेंट को बताया था. ब्रॉड ने मैच के दौरान एक छोटा सा स्पेल भी डाला, लेकिन बाद में दर्द इतना ऊबर गया, कि ब्रॉड को खेल बीच में ही छोडना पड़ा.

यह भी पढ़े : विडियो : देखे कैसे भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ने विकेट के किये दो टुकड़े

दूसरे दिन की समप्ती तक स्टुअर्ट ब्रॉड को पैर के साथ साथ कलाई में भी दर्द की तकलीफ़ का सामना करना पड़ा. ब्रोड को टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी टीम के लिए एक वक़्त फील्डिंग में डाईव लगाते हुए कलाई में चोट लगी. जिस कारण ब्रॉड से उठा भी नहीं गया और वो काफी असंतुलित भी लग रहे थे. बाद में ब्रॉड को दूसरे दिन भी अपनी कलाई और पैर के दर्द की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम के लिये भारतीय टीम के विरुद्ध पहली पारी में मात्र 16 ओवर कि गेंदबाज़ी की. जिसमे उन्होंने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल को आउट भी किया. दूसरे टेस्ट के पहले दिन स्टुअर्ट ब्रॉड बिल्कुल ठीक लग रहे थे.

मगर अब ऐसा लग रहा हैं, कि ब्रॉड को यह दौरा बीच में ही छोड़ कर अपने देश इंग्लैंड रवाना होना पड़ेगा. स्टुअर्ट ब्रॉड के वापस जाने से इंग्लैंड की टीम पर इसका बेहद बुरा असर पड़ सकता हैं, क्यूंकि इंग्लैंड के लिए ब्रॉड एक स्टार तेज गेंदबाज़ हैं. ब्रॉड ने राजकोट टेस्ट के दौरान ही अपने 100 टेस्ट मैच पुरे किये थे.

बहुत जल्द स्टुअर्ट ब्रॉड के पैर का स्कैन किया जाने वाला हैं. जिसकी रिपोर्ट शनिवार तक आने की पूरी संभावना हैं.

यह भी पढ़े : साल 2016 के बादशाह बने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली

टीम में चोट से वापसी करने वाले इंग्लैंड के सबसे अव्वल तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने भी स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में कहा था, कि-

”इनकी चोट काफी गंभीर दिखाई दे रही हैं और वो दर्द से बहुत ज्यादा परेशान हैं.”

Related posts

एडिटर च्वाइस

SAvIND: पांचवें वनडे में इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की छुट्टी शत प्रतिशत पक्की, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच खौफ पैदा करने वाला यह खिलाड़ी लेगा भारतीय टीम में उसकी जगह